मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भांडेर विधानसभा उपचुनाव: कई कांग्रेसी नेताओं ने ठोकी टिकट की दावेदारी

By

Published : May 12, 2020, 3:33 PM IST

दतिया जिले की भांडेर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कई कांग्रेसी नेताओं ने अपनी- अपनी दावेदारी पार्टी आलाकमान के सामने ठोक दी है. प्रभा प्रकाश अहिरवार, कस्तूरी देवी और सरोज भारती ने भी विधायक घनश्याम सिंह के साथ-साथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष को अपने- अपने आवेदन सौंपे हैं.

दतिया
दतिया

दतिया। जैसे-जैसे विधानसभा उपचुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, सियासी सरगर्मियां तेज होती नजर आ रही है. दतिया जिले की भांडेर विधानसभा सीट के लिए कई कांग्रेसी नेताओं ने अपनी- अपनी दावेदारी पार्टी आलाकमान के सामने ठोक दी है. प्रभा प्रकाश अहिरवार, कस्तूरी देवी और सरोज भारती ने भी विधायक घनश्याम सिंह और कांग्रेस जिला अध्यक्ष को अपने- अपने आवेदन सौंपे हैं.

बड़ोनी से पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष प्रभा प्रकाश अहिरवार पिछले काफी वक्त से इलाके में सक्रिय हैं, उन्होंने सेवड़ा से कांग्रेस विधायक घनश्याम सिंह को अपना बायोडाटा सौंपा. 1998 से लगातार राजनीति में सक्रिय प्रभा प्रकाश कांग्रेस में रहकर विभिन्न पदों की जिम्मेदारी सम्भाल चुकी हैं.

भांडेर से प्रभा प्रकाश अहिरवार के साथ- साथ सरोज भारती और पूर्व पार्षद कस्तूरी देवी ने दावेदारी की है. दोनों ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष नाहर सिंह यादव के साथ- साथ विधायक घनश्यान सिंह को अपना आवेदन सौंपा है. इस सीट को जिताने की जिम्मेदारी पीसीसी चीफ कमलनाथ ने घनश्याम सिंह को सौंपी है.

पूर्व मंत्री और लहार विधायक गोविंद सिंह ने जिला कांग्रेस कार्यालय पर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से उपचुनाव के संबंध में चर्चा की थी. उपचुनाव की भांडेर सीट से कांग्रेस के टिकट के लिए भगवानदास पटवा, पूर्व जनपद अध्यक्ष एवं कृषि मंडी अध्यक्ष एडवोकेट महेंद्र प्रजापति, जनपद सदस्य आदि ने अपने आवेदन जमा किए है. वहीं वरिष्ठ नेता फूल सिंह बरैया का नाम भी दावेदारों की सूची में शामिल है.

चूंकि अब दावेदारों की लंबी फेरहस्ति नजर आ रही है, देखना होगा आने वाले समय काल में संगठन किस पर अपना दांव खेलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details