मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अवैध शराब पर एक्शन: 10 लाख से अधिक कीमत की शराब जब्त

जिले में अवैध शराब के परिवहन और बिक्री की लगातार शिकायतें सामने आ रही हैं. पिछले कई महीनों से आबकारी विभाग इस पर कार्रवाई कर रहा है और गुरुवार को भी प्रशासन ने कार्रवाई कर 10,36,300 रुपए की अवैध शराब जब्त की है.

By

Published : Mar 25, 2021, 6:49 PM IST

Illegal liquor
अवैध शराब

दतिया।जिले में अवैध शराब की बिक्री पर लगाम लगाने के लिए लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को जिलाधिकारी संजय कुमार के निर्देशों पर जिले में आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब के परिवहन, भंडारण और बिक्री करने वालों लोगों पर आबकारी अधिनियम 1915 की विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत कार्रवाई की है.

13 लाख की अवैध शराब जब्त, आरोपी में वकील भी शामिल

  • 10 लाख से अधिक के मादक पदार्थ जब्त

अवैध शराब पर कार्रवाई करते हुए जिला आबकारी की टीम ने जिले के हमीरपुर कंजर डेरा से लगभग 13,600 किलोग्राम लहान, 2,200 लीटर कच्ची शराब, 29 ड्रम और 2 शराब बनाने की मशीनों को जब्त किया है. विभाग ने इन अवैध शराब के काम से जुड़े लोगों पर केस दर्ज कर लिया है और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी है. आबकारी विभाग ने बताया है कि उनके द्वारा जब्त की गई शराब की कुल कीमत 10,36,300 रुपए है. वहीं, विभाग की इस कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी के.एल. भगोरा, आबकारी उपनिरीक्षक तुकाराम वर्मा शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details