मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दतिया में ग्वालियर से आई थी बारात, दूल्हा सहित बाराती कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Jul 10, 2020, 4:01 PM IST

Updated : Jul 10, 2020, 4:21 PM IST

दतिया में ग्वालियर से बारात आई थी, लेकिन दूल्हा सहित बाराती कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद से ही पूरे इलाके में दहशत फैल गई है. जहां एहतियात के तौर पर दुल्हन के घर वालों सहित आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग कराई जा रही है.

groom including Barati found Corona positive
दूल्हा सहित बाराती कोरोना पॉजिटिव

दतिया।जिले के सेवड़ा कस्बे के वार्ड क्रमांक 7 के अनूपगंज मोहल्ले में कोरोना वायरस का भय लगातार जारी है, क्योंकि यहां पर कुछ दिन पहले ही ग्वालियर से बारात आई हुई थी, जिसके चलते दूल्हा सहित बाराती कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इस वार्ड में कोरोना की संभावना देखी जा रही है. सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर लोगों की स्क्रीनिंग कर जांच की है. इसके साथ ही उक्त मोहल्ले को सील कर दिया गया है.

दूल्हा सहित बाराती कोरोना पॉजिटिव मिलने से घर वाले दहशत में तो आ ही गए. साथ ही दूल्हे दुल्हन के घर वालों में सन्नाटा पसरा हुआ है. वहीं दूल्हे सहित बारातियों का इलाज ग्वालियर में चल रहा है. जब इनकी ट्रेवल हिस्ट्री निकाली गई, तो पता चला कि 30 जून 2020 को वार्ड क्रमांक 7 के अनूपगंज मोहल्ला निवासी दुल्हन के घर के यहां ग्वालियर से बारात आई थी. बारात में दूल्हा सहित कई लोग शामिल थे, जिन पर प्रशासन द्वारा निर्देशित आदेशों का पालन नहीं करते हुए बारात को सेवड़ा लाया गया. इस दौरान इन सभी ने लापरवाही बरतते हुए कोई स्क्रीनिंग नहीं करवाई थी.

प्रशासन की लापरवाही के चलते सेवड़ा में भी अब कोरोना के मरीज निकल सकते हैं, जिसके लिए दुल्हन के घर में रहने वाले करीब 17 सदस्यों की स्क्रीनिंग की गई. साथ ही कोरोना सैंपल के लिए भी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर नरेंद्र शर्मा ने निर्देश दिए. मौके की सूचना मिलते ही पुलिस बल, राजस्व विभाग सहित नगरीय निकाय के आला अफसर मौके पर पहुंचे. वहीं नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों द्वारा कंटेनमेंट जोन के आसपास के घरों को सैनिटाइज किया गया.

जांच के लिए पहुंची टीम

जैसे ही खबर प्रशासन को लगी, तो मौके पर नगर परिषद सीएमओ अवधेश त्रिपाठी और नायब तहसीलदार नरेंद्र यादव मेडिकल टीम के साथ पहुंच गए. वार्ड क्रमांक-07 के सभी रास्ते सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया. इसके बाद एक-एक करके दुल्हन के परिवार वालों की स्क्रीनिंग की गई. नगर परिषद के अमले ने दुल्हन के घर को सैनिटाइज कर एहतियात के तौर पर पूरे मोहल्ले को सैनिटाइज कर दिया. साथ ही कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए मोहल्ले में आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही हैं.

Last Updated : Jul 10, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details