मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी कांग्रेस, ईटीवी भारत पर पूर्व मंत्री का दावा

By

Published : Jul 15, 2020, 2:35 PM IST

ईटीवी भारत से बातचीत में पूर्व मंत्री लाखन सिंह ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस की जीत जरूर होगी क्योंकि जिन विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ा है. वे किसी के नहीं हैं.

datia news
लाखन सिंह यादव, पूर्व मंत्री

दतिया। कांग्रेस प्रदेश की सभी 25 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में जुट गई है. कांग्रेस का फोकस ग्वालियर-चंबल संभाग पर सबसे ज्यादा है. जिसके चलते पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव लगातार इस अंचल में पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं. ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस की जीत जरूर होगी क्योंकि जिन विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ा है. वे किसी के नहीं हैं.

लाखन सिंह यादव, पूर्व मंत्री

लाखन सिंह ने कहा कि पूर्व कांग्रेस विधायक जो बीजेपी में गए हैं, उन्हें बीजेपी ने भले ही मंत्री बना दिया है, लेकिन उन्हें जनता उपचुनाव में हराकर उनकी औकात बताएगी. ये कभी भी जीतकर विधानसभा में नहीं जा सकेंगे क्योंकि इन नेताओं ने जनता के वोट के साथ गद्दारी की है. जिसका सबक जनता इन्हें जरूर सिखाएगी. ये नेता किसी के भी नहीं हो सकते.

परिणाम भुगतेगी बीजेपी

लाखन सिंह ने कहा कि बीजेपी ने नियम-कानूनों को ताक पर रख बिना विधायक रहते हुए इन नेताओं को मंत्री तक बना दिया है, जबकि अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ विधायकों को दरकिनार कर दिया. इससे अब बीजेपी में ही असंतोष उभरने लगा है. जिसका परिणाम बीजेपी को भुगतना पड़ेगा. आने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ऐतिहासिक जीत दर्ज कर फिर से प्रदेश में सरकार बनाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details