मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दतिया: 10 अवैध पिस्टलों के साथ महिला गिरफ्तार

By

Published : Nov 3, 2020, 3:54 AM IST

उपचुनाव के पहले दतिया की धीरपुरा पुलिस ने एक महिला को 10 पिस्टल से साथ गिरफ्तार किया है, पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

Dheerpura police action
धीरपुरा पुलिस की कार्रवाई

दतिया। उपचुनाव के दौर में पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. इसी कड़ी में दतिया की धीरपुरा पुलिसने एक महिला को 10 पिस्टल से साथ गिरफ्तार किया है. मतदान के चंद घण्टों पहले ही दतिया पुलिस ने अवैध हथियारों की खेप खपाने पहुंची महिला आरोपी को गिरफ्तार कर इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

धीरपुरा पुलिस की कार्रवाई

महिला खरगौन जिले से भांडेर विधानसभा चुनाव में बेचने के लिए 32 बोर की 10 पिस्टल लाई थी. जिस पर मुखबिर से मिली सूचना पर धीरपुरा थाना प्रभारी यादवेंद्र सिंह गुर्जर ने पुलिस बल के साथ सिंधवारी मोड़ पर घेराबंदी कर पिस्टल सहित महिला को गिरफ्तार किया. धीरपुरा पुलिस ने महिला से पूछताछ कर ने पर पाया कि महिला ने लंबे समय से अवैध हथियारों की तस्करी कर रही है और इस उपचुनाव के पहले वो दतिया में कई लोगों को हथियार बेचने के लिए आयी थी. महिला आरोपी सोनू कौर, ग्राम धसली थाना चैनपुर जिला खरगोंन की रहने वाली है जो सालों से हथियारों की तस्करी कर रही है.

जब्त हथियार

बता दें, भांडेर विधानसभा उपचुनाव को लेकर ये दो महीने में तीसरी बड़ी कार्रवाई है. पुलिस अधीक्षक गुरकरन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल सिंह मौर्य और एसडीओपी सुमित अग्रवाल के निर्देश में धीरपुरा थाना प्रभारी गुर्जर के अलावा साइबर सैल प्रभारी एसआई नरेंद्र परिहार, एएसआई ब्रजेश परमार, सतेंद्र सिकरवार, जितेंद्र गुर्जर, योगेंद्र लोधी, सोनम तिवारी, अनीता सिंह, साइवर सेल आरक्षक रविंद्र भदौरिया इस कार्रवाई में शामिल रहे.

गौरतलब है कि एमपी में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भांडेर विधानसभा सीट भी शामिल है, जो ग्वालियर चंबल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट मानी जा रही है, यहां भाजपा से कांग्रेस की बाघी रक्षा सिरोनिया प्रत्याशी हैं तो कांग्रेस पार्टी ने फूल सिंह बरैया पर दांव खेला है. इस सीट पर वोटिंग के एक दिन पहले ऐसे हथियारों के तस्करों को पकड़ना पुलिस के लिए बड़ी सफलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details