मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दतिया के लहार हवेली गांव में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, गांव सील

By

Published : May 21, 2020, 4:02 PM IST

दतिया में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद प्रशासन ने मरीज सहित परिवार को जिला अस्पताल में आइसोलेट कर दिया है. साथ ही गांव को सील कर बाहर से आने वालों पर प्रतिबंध लगाया गया है.

Corona positive patient isolated with family
परिवार सहित कोरोना मरीज आइसोलेट

दतिया। कोरोना वारयस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. रोजाना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. वहीं इस बीच दतिया जिले के भांडेर अनुभाग के लहार हवेली गांव में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद मरीज सहित परिवार को आइसोलेट कर दिया गया.

मुंबई से आया था बुजुर्ग

9 मई 2020 को मुम्बई से आया कोरोना मरीज लहार हवेली गांव का निवासी है. सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम लहार हवेली पहुंची, जहां बुजुर्ग सहित पूरे परिवार को आइसोलेट किया गया. वहीं सुरक्षा के लिहाज से गांव को चारों तरफ से सील कर दिया गया. साथ ही बाहर के व्यक्ति को गांव में आने पर प्रतिबंध लगाया गया.

जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने

बुजुर्ग को संस्थागत क्वॉरेंटाइन करने के बजाए कुछ दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया था. जिला प्रशासन ने इतनी बड़ी लापरवाही की, जिससे कई ग्रामीणों पर संक्रमण फैलने का खतरा मंडरा रहा है. फिलहाल चार दिन तक गांव में रहे वृद्ध सहित परिवार को जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है.

जिले में कोरोना पॉजिटिव संख्या बढ़कर 4 हो गई है, जिसके बाद प्रशासन एहतियात के तौर पर आसपास के एरिया में भी लोगों की स्क्रीनिंग कराने की तैयारी शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details