मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कातिल 'खाकी'! मौत के बाद पति को नहीं मिला इंसाफ, पत्नी ने भी दी जान

By

Published : Feb 11, 2021, 6:16 PM IST

Updated : Feb 11, 2021, 8:56 PM IST

दतिया के इंदरगढ़ में एक महिला ने फांसी लगाकर सुसाइट कर ली. दरअसल पुलिस पति के हत्या मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी. जिससे दुखी होकर उसने सुसाइड कर लिया.

Hanged for not getting justice
न्याय नहीं मिलने पर लगाई फांसी

दतिया। इंदरगढ़ में पुलिस से इंसाफ नहीं मिलता देख एक महिला ने आत्महत्या कर ली. घटना दतिया जिले के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम ररूआ की है. घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरु कर दी है.

दरसअल दो महीने पहले महिला के पति कल्याण सिंह की फांसी पर लटकी हुई लाश मिली थी. जिस पर इंदरगढ़ पुलिस के द्वारा उस घटना में कोई कार्रवाई नहीं हुई. उक्त घटना पर मृतक के परिजनों ने परिवार के ही अन्य लोगों पर हत्या कर फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया था. लेकिन पति की मौत के मामले में कार्रवाई न होने और आरोपियों द्वारा बराबर धमकाने पर पत्नी ने इससे परेशान होकर फांसी लगा लगी.

दोषियों पर कार्रवाई होगी: एसडीओपी

कार्रवाई नहीं तो अंतिम संस्कार नहीं

अब मृतिका के परिजनों का कहना है कि जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होगी तब तक मृतिका का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. परिजनों ने एफआईआर की मांग की है. घटना स्थल पर मौके पर पहुंचे एसडीओपी उपेंद्र दीक्षित ने ठोस कार का आश्वासन दिया है और मामले को तत्काल गंभीरता से लेते हुए एसडीओपी ने इंदरगढ़ थाना प्रभारी को एफआईआर का आदेश दिया है.

नहाने गया युवक पानी में डूबा

दतिया जिले के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम जसवंतपुर में नहर में नहाने गए युवक की डूबने से मौत हो गई. युवक को डूबते देक आसपास मौजूद लोगों ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण युवक को बचा नहीं सके. जिसके बाद इंदरगढ़ थाना पुलिस को इस घटना के संबंध में सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को ढूंढने के लिए क्षेत्रीय लोगों की सहायता के साथ ली है और प्रयास जारी है. इसके साथ ही एनडीआरएफ टीम की भी मदद ली जा रही है. दरअसल छोटू सिंह कुशवाह ग्राम आनंदपुर के पास के नहर में नहाने गया और गहरे पानी के बहाव में डूब गया. इंदरगढ़ पुलिस युवक के शव की तलाश कर रही है.

Last Updated : Feb 11, 2021, 8:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details