मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दतिया में मिले 17 नए कोरोना पॉजिटिव, जिला प्रशासन हुआ अलर्ट

दतिया जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है, जहां एक ही दिन में 17 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने अधिकारियों की बैठक लेते हुए सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं, साथ ही लोगों से अपील की है कि, सभी प्रशासन के नियमों का पालन करें.

By

Published : Aug 10, 2020, 12:06 PM IST

District administration took a meeting of officers
जिला प्रशासन ने अधिकारियों की ली बैठक

दतिया।जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है. जहां एक दिन पहले ही 35 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, वहीं आज 17 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सभी कंटेनमेंट जोन से दूर और सतर्क रहे.

कलेक्टर और एसपी ने की ये अपील

सैंपल की संख्या के साथ संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़ रही है. जानकारी के अनुसार, डीआरडीई जीआरएमसी में जांच के लिए भेजे गए 204 सैंपल की रिपोर्ट मिली है, जिसमें से 35 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे, वहीं आज आई रिपोर्ट में फिर से 17 लोगों के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. पहले कोरोना संक्रमित निकले व्यक्ति के संपर्क में आने वाले भी पॉजिटिव पाए गए हैं. इतनी बड़ी संख्या कोरोना पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. देखते ही देखते अधिकारियों ने बड़ोनी, भांडेर और अन्य इलाकों में एंबुलेंस भेजने की व्यवस्था की. इन मरीजों के साथ ही अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 302 पहुंच गई है.

जिला प्रशासन ने ली बैठक

नगर में बड़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए नगर परिषद कार्यालय बड़ोनी ने कमर कस ली है. सीएमओ बीरेन्द्र कुशवाह ने नगर के सभी वार्डों को सेनेटाइज कराने के लिए कर्मचारियों को 24 घंटे तैयार रहने के लिए कहा है, साथ ही कहा है कि सभी कोरोना के बचाव के लिए जनसहयोग से जागरूकता लाने की आवश्यकता है.

कंटेनमेंट जोन

इस दौरान जिला कलेक्टर और एसपी ने सभी अधिकारियों की बैठक ली और सभी को जरुरी दिशा निर्देश दिए है. साथ ही लोगों से अपील की है कि सभी प्रशासन के नियमों का पालन करें और सतर्क रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details