मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 9, 2020, 10:41 PM IST

ETV Bharat / state

बिना मास्क घर से बाहर निकले 11 लोगों का काटा गया चालान

दतिया में मास्क ना लगाने वाले 11 लोगों पर जुर्माना लगाकर कार्रवाई की गई है, बिना मास्क के घरों से निकलने वालों के खिलाफ ये कार्रवाई नगर पालिका के अधिकारियों ने की है.

11 people fined for not wearing masks in Datia
मास्क ना लगाने पर 11 लोगों पर लगा जुर्माना

दतिया। मास्क ना लगाने पर 11 लोगों पर जुर्माना, बिना मास्क के घरों से निकलने वालों के खिलाफ की कार्रवाई नगर पालिका अधिकारियों ने हर एक व्यक्ति पर 100 रुपए का जुर्माना वसूलते हुए आगे से बिना मास्क के घर से ना निकलने की हिदायत भी. दी इतना ही नहीं जरूरतमंदों 100 मास्कों का वितरण भी किया. खास बात यह रही कि नगर पालिका ने रैन बसेरा में मास्क बैंक की स्थापना की है. यहां जो चाहे मास्क प्रदान कर सकता है, उन्हें जरूरतमंदों में बांटा जाएगा.

जिला प्रशासन के निर्देशन पर नगर पालिका प्रशासन मास्क ना लगाने वालों पर कार्रवाई तो कर ही रहा है, ऐसे लोगों को भी मास्क की व्यवस्था करा रहा है, जोकि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाना तो चाहते हैं, लेकिन खरीदने में सक्षम नहीं हैं या फिर जल्दबाजी में घरों से बिना मास्क के निकल पड़ते हैं, ऐसे लोगों के लिए बस स्टैंड के पास स्थित रैन बसेरा बैंक की स्थापना की है. एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान के तहत की गई मास्क बैंक की स्थापना के दौरान नगर पालिका सीएमओ, मिशन प्रबंधक राजन श्रीवास्तव, स्वच्छता शाखा प्रभारी आशीष अग्रवाल, केयरटेकर गोविंदपुरी समेत अन्य लोग मौजूद रहे. इस दौरान आजीविका मिशन की ओर से 100 मास्क भी भेंट किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details