मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दमोह: लॉकडाउन में हुई अनूठी शादी, अपनी आंखों से शिखा को दुनिया दिखाएगा धनश्याम

दमोह में लॉकडाउन के दौरान एक अनूठी शादी संपन्न हुई है, जहां एक युवक ने दृष्टिहीन युवती से शादी की. साथ ही शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी सही तरीके से पालन किया गया, शादी में मौजूद सभी लोगों ने मास्क पहना हुआ था. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Jun 15, 2020, 11:33 PM IST

young man marries physical disabled women
युवक ने की दृष्टिहीन युवती से शादी

दमोह।जिले में एक अनूठी शादी लॉकडाउन में देखने को मिली, जहां एक सामान्य से युवक ने दृष्टिहीन युवती से शादी की. युवक शारीरिक रुप से ठीक है और वहीं उसने दृष्टिहीन युवती से विवाह कर संकल्प लिया है कि वह अपनी आंखों से पत्नी को पूरा संसार दिखाएगा. दोनों ने वैवाहिक जीवन में आगे बढ़कर कुछ कर दिखाने का संकल्प लिया है.

दमोह निवासी घनश्याम दुबे ने दमोह निवासी शिखा उमाहिया से सामान्य रीति रिवाज के साथ लॉकडाउन में शादी की है. यह शादी कई मायनों में काफी खास है, क्योंकि लड़की बचपन से ही दृष्टिहीन है और उसने दुनियां को अपनी आंखों से नहीं देखा है, लेकिन उससे शादी करने वाले घनश्याम दुबे ने युवती का हाथ थाम के वादा किया है कि वह उसे अपनी आंखों से दुनिया दिखाएगा.

दृष्टिहीन दुल्हन पढ़ी लिखी है और वह प्रोफेसर बनना चाहती है, युवक-युवती की सामान्य रीति रिवाज के साथ और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शादी संपन्न की हुई. दुल्हा-दुल्हन ने मास्क पहना हुआ था. दोनों ने शादी में मौजूद अपने परिवार वालों का आशिर्वाद लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details