मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

संदिग्ध परिस्थितियों में तीन माह के मासूम के साथ महिला की मौत

जिले के हटा में अज्ञात कारणों से एक मकान में आग लग जाने से मां और उसके तीन माह के मासूम की दर्दनाक मौत हो गई.

By

Published : Mar 16, 2021, 11:07 PM IST

Woman dies with innocence
मासूम के साथ महिला की मौत

दमोह। हटा के पास के गांव कंजरा में अज्ञात कारणों से एक मकान में आग लग जाने से मां और उसके तीन माह के मासूम की दर्दनाक मौत हो गई. मकान में आग को देखते ही ही आसपास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया. लोगों ने आग तो बुझा ली, लेकिन तब तक दोनों की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी जैसे ही महिला के पति को लगी तो सदमे से उसकी तबियत बिगड़ गई. जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

घटना के समय कोई नहीं था घर पर

मृतका की शादी तीन वर्ष पूर्व हुई थी. उसका पति बनगांव विधुत केंद्र में ऑपरेटर का कार्य करता है. पत्नी नर्सिंग का कोर्स कर रही थी. मृतका मकान के ऊपरी हिस्से में रहती थी. मकान के निचले हिस्से में उसकी देवरानी रहती थी. उसके सास ससुर खेत स्थित मकान में रहते है. घटना के बारे में मृतका के ससुराल पक्ष ने बताया कि घटना के वक्त घर में कोई मौजूद नहीं था. वह सभी लोग खेत पर थे. उन्हें आग लगने की जानकारी मिली तो घर के लिए भागे, जहां उनकी बहू और तीन माह का मासूम जले हुए मृत अवस्था में मिले. घटना की जानकारी लगते ही नायब तहसीलदार, एफएसएल अधिकारी किरण सिंह, हटा पुलिस उपनिरीक्षक एसएस करपेती सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंची.

शिवपुरी: सड़क हादसे में महिला की मौत, नौ घायल, चालक की तलाश में जुटी पुलिस

मायके पक्ष ने लगाए दहेज प्रताड़ना और हत्या के आरोप

घटना की जानकारी लगते मृतका के मायके पक्ष से पिता, मां सहित भाई और परिजन भी मौके पर पहुंच गए. जिन्होंने ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए है. मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने बताया कि उनकी बेटी एक हफ्ते पहले ही ससुराल आई थी. ससुराल वालों ने दहेज के लिए तीन लाख रुपए मांग की और ससुराल पक्ष ने मारपीट की. उनकी बेटी की हत्या की. जिसको लेकर अधिकारियों ने मायके पक्ष के आरोपो की भी जांच शुरू की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details