मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 1, 2019, 1:59 AM IST

ETV Bharat / state

पीएम मोदी की राह पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, मैदान से किया सिंगल यूज प्लास्टिक का सफाया

दमोह में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर ग्राम स्वराज पदयात्रा पर निकले केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने आधे घंटे में पन्नी से भरा पूरा मैदान साफ कर दिया.

केंद्रीय मंत्री ने किया सिंगल यूज प्लास्टि साफ

दमोह। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल इन दिनों वन यूज प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं. इस कड़ी में उन्होंने रास्ते में पन्नी के कचरे को बीन कर उसे आग के हवाले किया. ग्राम स्वराज पदयात्रा के दौरान एक मैदान में उनको बड़ी मात्रा में पन्नी का कचरा पड़ा हुआ दिखाई दिया. तो स्वयं मंत्री इस कचरे को समेटने में लग गए. जिसके बाद सब लोगों ने उनका साथ दिया और ये कारवां बढ़ गया.

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल पद यात्राएं कर रहे हैं. मंत्री प्रहलाद पटेल अपने पूर्व में लिए संकल्प के अनुसार सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर ग्राम स्वराज पदयात्रा निकालते हैं. इस बार भी इसी पदयात्रा के दौरान उन्होंने बांसा तारखेड़ा गांव से दमोह तक 11 किलोमीटर लंबी पदयात्रा निकाली. ये पदयात्रा कई गांवों से होती हुई दमोह पहुंची.

मैदान साफ करते केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल

इस यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री ने रास्ते में मिलने वाली सभी प्लास्टिक को बीन कर जलाया. वहीं दमोह के एक मैदान में पटाखा बाजार बंद होने के बाद भी फैली पन्नी के कचरे को देखकर उन्होंने अपनी टीम के साथ आधे घंटे में सफाई की और कचरे को आग के हवाले किया.


इस दौरान मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की परिकल्पना के अनुसार लगातार ही वे वन यूज़ प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं और यह पद यात्राएं उसी मुहिम का हिस्सा है और इस मुहिम में ज्यादा मैनपॉवर की जरूरत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details