मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिंगरामपुर के जंगल में तेंदुए की दस्तक से मचा हड़कप, देखें वीडियो

एक बार फिर सिंगरामपुर के जंगलों में तेंदुए देखा गया है, जिसे वहां से गुजर रहे कुछ राहगीरों ने कैमरे में कैद कर लिया है.

By

Published : Aug 18, 2020, 6:12 PM IST

leapord found at Singrampur forest
सिंगरामपुर के जंगल में दिखा तेंदुआ

दमोह। जिले के सीमावर्ती इलाके में एक बार फिर तेंदुए की दस्तक दिखी है. जहां इस बार सिंगरामपुर के जंगलों में तेंदुआ नजर आया, जिसे वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने कैमरे में कैद कर लिया था. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि इसकी पुष्टि ईटीवी भारत नहीं कर रहा है, लेकिन जिन लोगों ने वीडियो बनाया है, उनके मुताबिक ये करीब 2 दिन पुराना है, जो रात के समय बनाया गया था.

सिंगरामपुर के जंगल में दिखा तेंदुआ

रात के समय जब ये लोग सिंगरामपुर जंगलों से होकर दमोह-जबलपुर हाइवे से निकल रहे थे, उसी दौरान उनको तेंदुआ दिखाई दिया. उन्होंने वीडियो बनाने के लिए एक पगडंडी पर गाड़ी रोकी, जहां से तेंदुए को अपने कैमरे में कैद कर लिया. आसपास के जंगलों में तेंदुए की चहलकदमी से निश्चित ही लोगों में दहशत का माहौल है क्योंकि कुछ महीने पहले ही तेंदुआ जंगल के रास्ते होता हुआ जिले में प्रवेश किया था. उस दौरान बड़ी मशक्कत के बाद तेंदुए को पन्ना टाइगर रिजर्व की टीम ने पकड़ा था.

जिले की सीमाओं से लगे पन्ना टाइगर रिजर्व और नौरादेही अभ्यारण्य के चलते कई बार तेंदुए जंगल में प्रवेश कर जाते हैं क्योंकि यहां घने जंगल नहीं हैं. ऐसे में तेंदुए सड़कों पर घूमते हुए नजर आते हैं. इसके बाद तेंदुआ शहरी इलाकों में भी प्रवेश कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details