मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सब्जी मंडी में उड़ाई जा रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, नहीं हो रहा लॉकडाउन के नियमों का पालन

By

Published : May 19, 2020, 7:46 PM IST

दमोह जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर जारी की गई गाइड लाइन के बावजूद नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. सब्जी मंडी में शासन द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का मखौल उड़ाते देखा जा सकता है.

The rules of social distancing are being blown
सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की उड़ा रहे धज्जियां

दमोह। शहर में लग रही सब्जी मंडी में लगातार लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन हो रहा है. जिला मुख्यालय की सब्जी मंडी में हर रोज सैकड़ों व्यापारी जुटते हैं. जहां प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पानल नहीं हो पा रहा है. नियमों की खिल्ली उड़ाई जा रही है.

उड़ाई जा रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

जिले में कोरोना वायरस के 6 मरीज सामने आ चुके हैं, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है. इसके बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. सब्जी मंडी में हर रोज जिले भर से किसान आकर अपनी सब्जी बेचते हैं. इसके साथ ही बाहर से आने वाली सब्जी की भी बिक्री होती है. वहीं थोक व्यापारी और छोटे दुकानदार भी बड़ी मात्रा में सब्जी खरीद कर आम नागरिकों तक पहुंचाने का काम करते हैं.

इस तरह से भीड़भाड़ वाले इलाकों के लिए शासन ने गाइडलाइन जारी करते हुए आदेश जारी किए हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन हो, मुंह पर मास्क जरूर लगाएं. प्रशासन के गाइडलाइन जारी करने करने के बाद भी नियमों का माखौल उड़ाया जा रहा है. अगर हालात यही रहे तो कोरोना का संक्रमण जिले में तेजी से फैल सकता है. ऐसे हालात में इन सार्वजनिक स्थलों पर संक्रमण से बचने के लिए एतिहात रखना जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details