मध्य प्रदेश

madhya pradesh

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने गौ अभ्यारण्य का लिया जायजा, कहा- अभ्यारण्य बनेगा देश में मिसाल

By

Published : Jun 8, 2020, 10:09 PM IST

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने गौ अभ्यारण्य का जायजा लिया, उन्होंने कहा कि इस अभ्यारण्य को देश में एक मॉडल के तौर पर प्रस्तुत करेंगे. मंत्री ने अभ्यारण्य में चल रहे निर्माण कार्य के बारे में भी जानकारी ली.

Reviews of cow sanctuary
केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने गौ अभ्यारण्य का लिया जायजा

दमोह। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल सोमवार को जरारूधाम गौ अभ्‍यारण्य पहुंचे. जहां उन्होंने गायों के ठहरने का इंतजाम, क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्य, भूसा संग्रह, पानी भराव के स्पॉट सहित अन्‍य कार्यों का जायजा लिया. करीब एक घंटे तक सारे इंतजाम को देखने के बाद उन्‍होंने कहा कि जिले को गौ अभ्‍यारण्य एक मॉडल के तौर पर देश के सामने लाया जाएगा.

केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने गौ अभ्यारण्य का लिया जायजा

कोरोना संकट के समय पूरी दुनिया ने फिर से गायों की जरूरत महसूस की है. लोगों को दवाई की कीमत समझ में आ रही है. मंत्री ने कहा कि लोगों का गोशाला के प्रति फिर से रूझान बढे़गा. उन्होंने कहा कि गौ अभ्यारण्य को देश के सामने मॉडल के रूप में प्रस्‍तुत करूंगा. बता दें कि गौ अभ्‍यारण्य में सैकडों की तादाद में गायों को रखा गया है, जहां उनकी सेवा की जाती है.

मंत्री ने दौरे के दौरान अभ्यारण्य में अन्‍य निर्माण कार्यो के भी निर्देश दिए हैं, इसके अलावा अभ्यारण्य में काम करने और सहयोग देने वालों का आभार जताया. इस अवसर पर जिला पंचायत अध्‍यक्ष शिवचरण पटेल, हटा विधायक सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details