मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने लिया अस्पताल का जायजा, लोगों से की घरों में रहने की अपील

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्र दमोह में कोरोना से निपटने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की. उन्होंने दमोह में अस्पतालों का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया.

By

Published : Mar 26, 2020, 8:52 PM IST

damoh news
प्रहलाद पटेल, केंद्रीय मंत्री

जबलपुर। केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्र दमोह पहुंचकर जिला मुख्यालय पर कोरोना वायरस से निपटने के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया. केंद्रीय मंत्री ने उन सभी जगहों का निरीक्षण किया जहां इस बीमारी के लिए मरीजों को रखे जाने के लिए तैयारियां की गई हैं.

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने लिया अस्पतालों का जायजा

केंद्रीय मंत्री ने कलेक्टर एवं अस्पताल के कोरोना वायरस प्रमुख टीम के साथ आईसोलेशन वार्ड का भी निरीक्षण किया. कोरोना से लड़ने के लिए तात्कालिक रूप से 100 बिस्तर का अस्पताल भी तैयार किया जाएगा. जो दमोह में बने शासकीय छात्रावास में बनेगा. केंद्रीय मंत्री ने इस दिशा में तेजी से काम करने के निर्देश दिए हैं.

प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि सभी दमोह वासी प्रशासन का सहयोग करें. प्रशासन जो कहता है उसका पालन करें और पीएम मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन का पालन करना सबसे जरुरी है. उन्होंने कहा कि यदि लोगों को वालंटियर बनने का मौका मिलता है तो निश्चित ही वे इस बड़ी विपदा में वालंटियर का रोल निभाकर देश की सेवा करें.

हालांकि दमोह जिले में अब तक कोरोना वायरस का कोई मरीज सामने नहीं आया है. लेकिन अनेक लोगों को होम आईसोलेशन में जरूर रखा गया है, क्योंकि जो लोग बाहर से आए हैं, उनको सतत निगरानी में रखा जाना आवश्यक है. ऐसे में प्रशासन के द्वारा उनके घर के बाहर पोस्टर लगाकर होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. वहीं प्रशासन के द्वारा किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयारी भी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details