मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोविड-19 से लड़ने केंद्रीय मंत्री ने सौंपे 75 लाख रुपए, कांग्रेस विधायक ने भी दिए 10 लाख

By

Published : Mar 27, 2020, 8:17 PM IST

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्र दमोह के लिए कोविड-19 से लड़ने के लिए 75 लाख रुपए की राशि जारी की है. तो दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी ने भी विधानसभा क्षेत्र के लिए 10 लाख रुपए जारी किए हैं, ताकि जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई परेशानियां न हो.

damoh news
प्रहलाद सिंह पटेल और विधायक राहुल सिंह लोधी

दमोह। कोविड-19 से निपटने के लिए जनप्रतिनिधि भी अब एक्टिव नजर आ रहे हैं. दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्र के लिए 75 लाख रुपए की राशि जारी की है. तो वहीं दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी ने भी 10 लाख रुपए की राशि विधानसभा क्षेत्र के लिए जारी की है.

दमोह के जनप्रतिनिधियों ने कोविड-19 से लड़ने दिए पैसे

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 8 विधानसभा क्षेत्रों को अलग-अलग राशि जारी की है. जिसमें दमोह जिले की चार विधानसभा सीटों के लिए 35 लाख रुपए, सागर जिले की तीन विधानसभा सीटों के लिए 30 लाख रुपए और छतरपुर जिले की एक विधानसभा सीट के लिए 10 लाख रुपए की राशि जारी की है. ये सभी विधानसभा क्षेत्र दमोह लोकसभा सीट के तहत आते हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस सांसद निधि का प्रयोग स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए किया गया है. इस संबंध में दमोह, सागर और छतरपुर जिले के कलेक्टर को पत्र सौंपकर निधि जारी किए जाने की सूचना दे दी गई है. उन्होंने अगर जरूरत पड़ी तो और राशि भी जारी की जाएगी.

दमोह विधायक ने भी जारी किए 10 लाख रुपए

दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी ने भी अपनी विधानसभा के लिए 10 लाख रुपए की राशि जारी की है. उन्होंने कहा कि इस पैसे का उपयोग कोविड-19 से लड़ने के लिए किया जाएगा. उन्होंने कहा कि दमोह जिले में इस तरह का कोई मरीज सामने नहीं आया है. लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली है. जिससे किसी को परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details