मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग, जाने क्या है मामला

सागर जिले का एक परिवार कल दमोह पहुंचा और राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की, हालांकि वे इस दौरान वे उनसे मिल नहीं पाए. जानिए क्या है मामला...

By

Published : Mar 8, 2021, 10:39 AM IST

Damoh
Damoh

दमोह। सागर जिले के मकरोनिया में 25 फरवरी को दबंग व्यक्ति ने लापरवाही के चलते एक शख्स को टक्कर मार दी, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसे लेकर पीड़ित परिवार पिछले 10 दिन से एसपी कार्यालय के चक्कर लगा रहा है, जिसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

इसी के चलते रविवार को महामहिम राष्ट्रपति के सिंग्रामपुर आगमन पर अपने परिवार के साथ जिसमें ढाई साल का बच्चा, डेढ़ साल की बच्ची, मृतक की पत्नी अपने जेठ के साथ सिंग्रामपुर पहुंची, लेकिन महामहिम की सुरक्षा के चलते परिवार महामहिम राष्ट्रपति से नहीं पहुंच पाया है. इस सम्बंध में मकरोनिया निवासी कपिल सोनी मृतक कुलभूषण के भाई ने बताया कि वे सागर से सिंग्रामपुर महामहिम राष्ट्रपति से न्याय दिलाने के लिए यह आए हैं, लेकिन काफिला बड़ा होने कारण हम लोगों को मिलने नहीं दिया गया. जो कि हमारे भाई कुलभूषण सोनी का आकस्मिक निधन 25 फरवरी को हो गया था. वह अपने पीछे माता पिता पत्नी दो छोटे-छोटे बच्चे छोड़ कर चले गए परिवार को उन्हीं का पूरा सहारा था. आज 10 दिन होने को जा रहे हैं परिवार को कोई न्याय नहीं मिला है.

इस मामले में पुलिस द्वारा व्हीकल एक्ट के तहत 304-ए 134 की कार्रवाई की गई, लेकिन पुलिस द्वारा ना सुने जाने पर समस्त सोनी समाज द्वारा एसपी साहब को ज्ञापन दिया गया था. उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है. आज मृतक की पत्नी मधु सोनी अपने पति की मौत की निष्पक्षता से जांच ना होने पर अपने बच्चों डेढ़ साल की बच्ची कनिष्का सोनी और ढाई साल के बच्चे कुंज सोनी को लेकर महामहिम राष्ट्रपति से निवेदन लेकर यहां आई थी, कि दोषी को पकड़ कर कार्रवाई की जाए. अगर नहीं की जाती है तो महामहिम से आग्रह है कि हमें इच्छा मृत्यु दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details