मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दमोह में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, कहा- 'पहले रोड फिर वोट'

ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार करते तख्तियों पर लिखा 'रोड है तो वोट है, रोड नहीं तो वोट नहीं'.

By

Published : May 6, 2019, 7:10 PM IST

ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

दमोह। जिले के रनेह के कौशलपुर गांव में मतदान का बहिष्कार किया गया है. ग्रामीण गांव में फैली समस्याओं का समाधान चाहते हैं. उनका कहना है कि वह हर चुनाव में मतदान करते आये हैं, लेकिन गांव में सड़क नहीं होने से वह परेशान हैं. इसलिये मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं.

दमोह में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार
ग्रामीण गांव को शहर से कनेक्ट करने वाली सड़क नहीं होने से खफा हैं. उनका आरोप है कि बारिश के मौसम में काफी परेशान होती है. लोगों में जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के खिलाफ गुस्सा है. उनका आरोप है कि कई बार शिकायत के बावजूद सड़क की समस्या जस की तस है.

750 मतदाताओं वाले इस गांव में अभी तक किसी ने मतदान नहीं किया. गांव में पेयजल संकट है. खस्ताहाल सड़क होने से बच्चे बारिश के मौसम में स्कूल नहीं जा पाते. किसी की तबियत खराब होने पर उसे अस्पताल पहुंचाने में समस्या होती है. जानकारी के अनुसार ग्रामीणों को मनाने के लिये बीजेपी विधायक पीएल तंतुवाय और जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल भी पहुंचे थे, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे.

ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार करते तख्तियों पर लिखा 'रोड है तो वोट है, रोड नहीं तो वोट नहीं'. आज प्रदेश की सात सीटों पर वोटिंग की जा रही है. दमोह सीट से बीजेपी ने प्रहलाप पटेल, जबकि कांग्रेस ने प्रताप सिंह लोधी को चुनावी अखाड़े में उतारा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details