मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 4, 2020, 5:31 PM IST

ETV Bharat / state

दमोह में भी दिखा निसर्ग तूफान का असर, लगातार हो रही बारिश

निसर्ग तूफान का असर मध्यप्रदेश के कई जिलों में देखने को मिल रहा है. वहीं दमोह में भी तेज बारिश और आंधी का दौर जारी है. जिसे लोग तूफान का ही असर बता रहे हैं.

Damoh also shows the effect of nisarg toofan
दमोह में भी दिखा निसर्ग तूफान का असर

दमोह। निसर्ग तूफान का असर महाराष्ट्र-गुजरात के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के भी कुछ जिलों में निसर्ग तूफान की आशंका जताई थी. जिसके बाद से कई जगहों पर लगातार बारिश और तेज आंधी का दौर जारी है.

वही दमोह में भी निसर्ग तूफान का असर देखने को मिला. जहां दोपहर में शुरू हुई बारिश शाम होने तक भी लगातार जारी है. अनुमान लगाया जा रहा है कि यह आंधी पानी तूफान निसर्ग तूफान का ही असर है. दमोह में भी तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू है. जो कुछ दिनों तक जारी रहने की संभावना है.

दमोह में लगातार बारिश का दौर जारी

महाराष्ट्र में निसर्ग तूफान के कारण समुद्र में तेज लहरें उठ रहीं हैं. वहीं लगातार बारिश का दौर भी जारी है. इस तूफान का अच्छा खासा असर मध्यप्रदेश में भी कई जगहों पर देखने को मिल रहा है मौसम विभाग ने इंदौर, उज्जैन में अलर्ट जारी किया था. वहीं अन्य जिलों के साथ दमोह में भी बारिश, आंधी जारी है. मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड के अंचलों में 15 जून से ही मानसून की आहट होती है, लेकिन इस बार तूफान के कारण अभी से तेज हवा के साथ पानी जारी है.

मानसून के पहले ही प्री मानसून में लोगों को तेज बारिश का सामना करना पड़ रहा है, वहीं बारिश को लेकर पूरी तरह से तैयारियां भी पूरी नहीं हुई है. ऐसे में तूफान के कारण हो रही तेज बारिश आंधी ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details