मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राहुल सिंह के नामांकन के बाद जयंत मलैया के घर पहुंचे सीएम

By

Published : Mar 30, 2021, 7:54 PM IST

Updated : Mar 31, 2021, 8:10 AM IST

17 अप्रैल को दमोह विधानसभा के लिए उपचुनाव होना है. आज बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित कई मंत्री विधायक भी मौजूद रहे, वहीं नामांकन के बाद सीएम शिवराज ने पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के घर पहुंचे.

Rahul Singh filed nomination
राहुल सिंह दाखिल किया नामांकन

दमोह। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा आज भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह का नामांकन दाखिल कराने और चुनावी सभा को संबोधित करने दमोह पहुंचे. उनके साथ करीब 6 मंत्री, 12 से से अधिक विधायक और कई सांसद भी दमोह आए.

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश
  • राहुल सिंह दाखिल किया नामांकन

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने निर्धारित समय से करीब आधा घंटे विलंब से दमोह पहुंचे. हेलीपैड से वह और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा सीधे निर्वाचन कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने राहुल सिंह का नामांकन दाखिल कराया. स्थानीय तहसील ग्राउंड में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस, अंग्रेज और राजे रजवाड़ों इन सब का इतिहास मिला लिया जाए तो दमोह में कुल 12 हजार हेक्टेयर जमीन पर सिंचाई होती थी. आज 50 हज़ार हेक्टेयर जमीन को सिंचित करने का काम किया गया है.

  • 70 हजार हेक्टेयर जमीन पर मिलेगी सिंचाई की सुविधा

सीता नगर, साजली, सतधरु, पंचम नगर के साथ तमाम परियोजनाएं जिनमें से कुछ पूरी हो गई है, इसके अलावा जो बची परियोजनाएं हैं, उसे 2 साल के अंदर पूरा कर लिया जाएगा. साथ ही 70 हजार हेक्टेयर और जमीन सिंचित होने लगेगी. सरकार का एक मात्र लक्ष्य है कि दमोह जिले के प्रत्येक परिवार में पेयजल पहुंचे और खेतों में सिंचाई का पानी पहुंचे. आने वाले 3 सालों में हैंडपंप से पानी निकालने की समस्या खत्म हो जाएगी और घरों में टोंटी वाले नल लग जाएंगे.

राहुल सिंह दाखिल किया नामांकन
  • कमलनाथ पर किया हमला

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ ने बल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया था. जब देखो वह विकास कार्यों के नाम पर रोने लगते और यही कहते कि हमारे पास पैसा नहीं है. मामा ने खजाना खाली कर दिया है. जबकि सच्चाई यही है कि उसी प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार विकास कार्य करा रही है. हमने करोड़ों रुपए दमोह विकास करने के लिए दिए हैं. अभी हाल ही में 213 करोड़ रुपए सड़क निर्माण के लिए दिए हैं. उन्होंने पूर्व मंत्री जयंत मलैया को दमोह में विकास कार्य कराने के लिए साधुवाद दिया. उन्होंने कहा कि जयंत मलैया मलैया ने जो दमोह में विकास की गंगा बहाई है उसे राहुल सिंह आगे जारी रखेंगे.

  • 'कमलनाथ सारी योजनाएं छिंदवाड़ा ले गए'

उन्होंने कहा कि कमलनाथ मध्य प्रदेश की तमाम योजनाओं का पैसा, छतरपुर का मेडिकल कॉलेज, पन्ना का कृषि महाविद्यालय, गढ़ाकोटा का उद्यानिकी महाविद्यालय और अन्य कई योजनाएं लेकर चले गए. वह चाहते थे कि केवल छिंदवाड़ा ही विकसित हो बाकी क्षेत्रों से उन्हें कोई लेना देना नहीं था. लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरे प्रदेश में विकास कार्य करा रही है. उन्होंने दमोह में कराए जा रहे कार्यों के संबंध में भी जानकारी दी. अंत में उन्होंने आम जनता से हाथ उठाकर उन्हें संकल्प दिलाया कि वह राहुल सिंह को जिताने के लिए पूरे मनोयोग से काम करेंगे. इस अवसर पर सभा को केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री जयंत मलैया, स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी, उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाहा, बृजेंद्र यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम लोधी सहित कई लोगों ने संबोधित किया.

  • राहुल बोले उनकी गाली मेरे लिए आशीर्वाद

भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन उन्हें अपशब्द बोलते हैं, गालियां देते हैं. लेकिन उनकी यह गालियां उनके यह शब्द मेरे लिए आशीर्वाद स्वरुप है. राहुल ने कहा कि अजय टंडन 20 साल में एक बार भी अपनी पार्टी को चुनाव नहीं जिता पाए. वह पार्टी के विरोध में अंदरूनी काम करते रहे. एक भी पंचायत एक पोलिंग वह नहीं जीता पाए और मुझ पर आरोप लगाते हैं कि मैंने पार्टी से गद्दारी की. सच तो यह है कि वह भीतर घात करके कांग्रेस के साथ 20 साल से गद्दारी कर रहे हैं.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया पोस्टर से गायब

कांग्रेस छोड़कर अपने समर्थकों के साथ भाजपा ज्वाइन करने वाले और भाजपा की सरकार बनवाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के फोटो किसी भी पोस्टर और बैनर में देखने नहीं मिले. जबकि मंच पर ज्योतिरादित्य समर्थक प्रभुराम चौधरी, गोविंद राजपूत, बृजेंद्र यादव सहित आधा दर्जन मंत्री और विधायक मौजूद थे.

  • मुकेश नायक के भाई हुए भाजपाई

प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मुकेश नायक के भाई सतीश नायक आज भाजपाई हो गए। उन्होंने अपने कई समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. मुकेश नायक पार्टी में एक बड़ा चेहरा माने जाते हैं. वह टेलीविजन चैनलों पर डिबेट में भाजपा सरकार पर हमला बोलते हैं साथ ही अपनी पार्टी का बचाव करते हैं. आज उन्हीं के भाई भाजपा में शामिल हो गए. एक ही परिवार में एक ही छत के नीचे रहते हुए दो अलग अलग विचारधाराओ के कारण असहजता की स्थिति बन गई है.

चुनाव तो BJP के ही टिकट पर लड़ना चाहता हूं: सिद्धार्थ मलैया

  • मलैया और सीएम शिवराज के बीच चर्चा

अपने दमोह आगमन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के निवास पर पहुंचे. वहां पर करीब आधा घंटा तक रुके. मुख्यमंत्री एवं पूर्व मंत्री में क्या मंत्रणा हुई इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई. इसके अलावा जिला अध्यक्ष बिहारी लाल गौतम और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी खेमचंद बजाज के निवास पर पहुंचे. साथ ही अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए. सभा के बाद उन्होंने सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक ली. सीएम शिवराज ने आम जनता से भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह को जीताने की अपील की.

Last Updated : Mar 31, 2021, 8:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details