मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दमोह के सिंगौरगढ़ किला जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद

अपने मध्यप्रदेश दौरे के दूसरे दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दमोह पहुंचे, यहां सिंग्रामपुर में जनजातीय सम्मेलन में शामिल हुए. सिंगौरगढ़ किले के रेनोवेशन की भी राष्ट्रपति ने आधारशिला रखी.

By

Published : Mar 7, 2021, 7:05 AM IST

Updated : Mar 7, 2021, 9:09 PM IST

राष्ट्रपति
राष्ट्रपति

दमोह। जबलुपर पहुंचे महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज दमोह जाएंगे. राष्ट्रपति कोविंद ने अपने दौरे के दूसरे दिन वायुसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा दमोह जिले के ग्राम जलहरी स्थित हेलीपेड के लिए प्रस्थान किया है. राष्ट्रपति कोविंद जलहरी से कार द्वारा सिंग्रामपुर और वहां से सिंगौरगढ़ किला जाएंगे, वहां वे जनजातीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. साथ ही इस मौके पर राष्ट्रपति सिंगौरगढ़ किले के संरक्षण कार्य के शिलान्यास कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.

दमोह के लिए रवाना हुए राष्ट्रपति कोविंद

ये रहेंगे मौजूद

कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे. कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संस्कृति एवं पर्यटन प्रहलाद सिंह पटेल, केन्द्रीय राज्य मंत्री इस्पात मंत्रालय फग्गन सिंह कुलस्ते, जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह मांडवे और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे.

सिंगौरगढ़ किला जाएंगे राष्ट्रपति

दमोह पहुंचने के बाद राष्ट्रपति कोविंद सिंगौरगढ़ किला जाएंगे और रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगें. राष्ट्रपति सिंग्रामपुर में ही जनजातीय सम्मेलन में शामिल होंगे साथ ही सिंगौरगढ़ किलो के रेनोवेशन और 26 करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे. कार्यक्रम का आयोजन संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार और जनजातीय कार्य विभाग मध्यप्रदेश शासन संयुक्त रूप से कर रहा हैं.

नर्मदा महाआरती में शामिल होने वाले पहले राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति करेंगे छात्रा को सम्मानित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सिंग्रामपुर में आयोजित कार्यक्रम में छात्रा सारिका ठाकुर को सम्मानित करेंगे. शासन की मेधावी योजना के अंतर्गत माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 12वीं की परीक्षा में गणित विषय में 94.2 अंक प्राप्त करने पर राज्य स्तरीय चयन समिति के अनुमोदन के बाद छात्रा सारिका ठाकुर का चयन किया गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद छात्रा को 51 हजार रुपये की राशि से सम्मानित करेंगे.

सागर की रहने वाली छात्रा को राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

राष्ट्रपति कोविंद का आज शेड्यूल

  • 11:10 बजे सुबह वे सिंग्रामपुर स्थित रानी दुर्गावती की प्रतिमा स्थली पहुंचेंगे.
  • 11:25 बजे वे जनजातीय सम्मेलन में शामिल होंगे.
  • 2:30 बजे दोपहर में वे हेलीपैड के लिए रवाना होंगे.
  • 2:40 बजे दोपहर में वे हेलीपैड से जबलपुर के लिए रवाना होंगे.
  • 3:20 बजे दोपहर में वे डुमना एयरपोर्ट पहुंचेंगे.
Last Updated : Mar 7, 2021, 9:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details