मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित प्रहलाद पटेल ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- कमलनाथ ने की बड़ी गलती

लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के बाद मध्य प्रदेश में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कुछ समीकरण साफ किए हैं जिस वजह से कमलनाथ सरकार संकट में आ सकती है. प्रह्लाद पटेल ने कमलनाथ सरकार पर एग्जिट पोल के मामले में तंज भी कसा है.

By

Published : May 21, 2019, 11:45 PM IST

प्रहलाद पटेल ने कहा- कमलनाथ ने की बड़ी गलती

दमोह| लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के बाद प्रदेश में बने सियासी समीकरण के बीच जहां कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. वहीं भाजपा के खेमे में खुशी की लहर देखने को मिल रही है. इस बीच बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल सीएम कमलनाथ पर जोरदार हमला बोला है.

प्रहलाद पटेल ने कहा- कमलनाथ ने की बड़ी गलती

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में 2 दिन का समय है. लेकिन नतीजों से पहले मध्यप्रदेश में पंद्रह साल बाद वापसी करने वाली कांग्रेस सरकार को घेरने की कवायद तेज हो गई है. भाजपा फ्लोर टेस्ट कराए जाने की मांग कर रही है. वहीं सरकार पर संकट क्यों छायेगा इसकी बड़ी वजह भी खुद भाजपा नेता ने सार्वजनिक कर दी है. प्रहलाद पटेल ने कहा है कि खुद कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में बड़ी गलती की है. कमलनाथ का ऐलान की मंत्रियों के क्षेत्र में लोकसभा चुनाव हारने पर उनसे इस्तीफा लिया जाएगा. इसके बाद सरकार के बने रहने की तमाम सभावनाएं खत्म हो जाती हैं. क्योंकि कमलनाथ के मंत्री ही इस्तीफे के बाद सरकार को गिरा देंगे. पटेल खुद भी दमोह से लोकसभा उम्मीदवार हैं.

एग्जिट पोल के बाद कांग्रेस कह रही है कि ये सब चुनावों को प्रभावित करने और ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ करने की तैयारी कर रहे हैं. इस पर पलटवार करते हुए प्रहलाद पटेल ने कहा है कि कांग्रेस को पराजय स्वीकार करनी चाहिए और कोई आदर्श ना हो तो अटल जी को अपना आदर्श कांग्रेस को बना लेना चाहिए. एक- एक कर सामने आ रहे भाजपा नेताओं के बयान ये साफ है कि एग्जिट पोल के आसपास भी रहने वाले नतीजों की संभावनाओं के बीच भाजपा की नजर कमलनाथ सरकार पर ही है और इसके लिए नतीजों के पहले ही रणनीति तैयार कर ली गई है. ऐसे में अब कांग्रेस और कमलनाथ क्या कर पाते हैं ये देखना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details