मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 9, 2019, 3:29 PM IST

ETV Bharat / state

रेलवे ब्रिज बना आम रास्ता, जान जोखिम में डालकर पुल पार करते हैं लोग

दमोह में सुनार नदी के ऊपर ट्रेन को निकालने के लिए एक पुल बना है, जिस पर से रोजाना रेलगाड़ियां गुजरती हैं. इसके साथ ही हर दिन हजारों की तादाद में लोग जान जोखिम में डालकर पैदल इस पुल को पार करते हैं.

जान जोखिम में डाल रेल का पुल पार करते हैं लोग

दमोह। बारिश की वजह से अब लोग अपनी जिंदगी भी दांव पर लगाने को मजबूर हैं. ये दांव लोग शौक में या किसी स्टंट को दिखाने के लिए नहीं लगा रहे, बल्कि मजबूरी में उन्हें ये सब करना पड़ रहा है. दमोह जिले में रेलवे ने नदी के ऊपर से ट्रेन को निकालने के लिए एक पुल बनाया है, जिस पर से रोजाना रेलगाड़ियां गुजरती है. इसके साथ ही हर दिन हजारों की तादाद में लोग जान जोखिम में डालकर पैदल इस पुल को पार करते हैं.

जान जोखिम में डाल रेल का पुल पार करते हैं लोग

दमोह जिले के पथरिया में सुनार नदी के ऊपर रेलवे का पुल बना हुआ है. वहीं नदी के ऊपर लोगों के लिए बनाया गया आम रास्ता का पुल जरा सी बारिश में डूब जाता है. इस पार से उस पार तक जाने का कोई रास्ता नहीं है. लिहाजा बच्चे, बूढ़े, जवान सभी आवाजाही के लिए रेल की पटरियों वाले पुल का ही इस्तेमाल करते हैं. सालों से लोग बारिश के दिनों में रेलवे के ब्रिज को आम रास्ता बना कर आवागमन कर रहे हैं.

बता दें कि जरा सी बारिश में सुनार नदी पर बना पुल डूब जाता है, लिहाजा पुलिस दोनों तरफ चौकसी करती है. पुलिस के अफसर भी कहते हैं कि लोग आम पुल पार ना करें इसके लिए पुलिस तैनात है. वहीं शुक्रवार सुबह से इस पुल पर भारी बारिश के चलते पानी भरा हुआ है जिसके चलते पुलिस तैनात हो कर वाहनों को आने-जाने से रोक रही है ताकि किसी प्रकार का दुर्घटना न हो. इसके साथ काफी लंबे समय से पुल के कारण रास्ता बंद होने की समस्या आती रही है, इसके बावजूद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details