मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 28, 2019, 8:56 PM IST

ETV Bharat / state

पानी की समस्या से परेशान आम चोपड़ा गांव के लोगों ने किया दमोह विधायक का घेराव

गर्मी के इस मौसम में दमोह जिला मुख्यालय के साथ दमोह के आसपास के ग्रामीण अंचलों में पानी की भीषण समस्या है. ऐसे हालात में गांव के लोग परेशान हो चुके हैं. कलेक्टर और संबंधित अधिकारियों से निवेदन करने के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा. आम चोपड़ा गांव के लोग अपनी समस्या लेकर मंगलवार को दमोह विधायक राहुल सिंह के पास पहुंचे हैं.

विधायक को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण

दमोह। जिला मुख्यालय से लगे समीपस्थ ग्राम आम चोपड़ा के लोग मंगलवार को दोपहर दमोह के विधायक राहुल सिंह के पास पहुंच गए. विधायक निवास पर पहुंचकर उन्होंने जहां विधायक का घेराव किया. वहीं विधायक से पानी की समस्या के मामले में चर्चा की. विधायक ने पुरानी सरकार पर ठीक से कार्य नहीं करने का ठीकरा भी फोड़ दिया. ग्रामीणों ने समस्या का समाधान नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है.
ग्रामीणों ने बताया कि अधिकारियों से चर्चा के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. सभी अधिकारी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दे रहे हैं. लेकिन कोई भी समस्या का समाधान नहीं कर रहा. ऐसे हालात में जब नौतपा का दौर जारी है. वे लोग पानी नहीं होने से पंखे की गर्म हवा से ही जीवन गुजारने मजबूर हो रहे हैं. वहीं अनेक बच्चे और अनेक परिवार के लोग पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि पुरानी सरकार ने भी उनके लिए कोई काम नहीं किया. वहीं नई सरकार भी उनके लिए उदासीन रवैया अपनाए हुए हैं.
ग्रामीणों द्वारा समस्या बताए जाने के बाद विधायक राहुल सिंह ने इस मामले पर कहा कि 35 साल से दमोह पर राज करने वाले पूर्व के जनप्रतिनिधियों ने इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए कोई प्रयास नहीं किया. यही कारण है कि आज भी लोग परेशान हैं. वहीं उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि शीघ्रता के साथ ही उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा. वहीं तात्कालिक समाधान नहीं निकलने पर टैंकर आदि से पानी की समस्या का निपटारा होगा.

विधायक को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण
गर्मी के इस दौर में दमोह के आसपास के ग्रामीण अंचलों के लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. जबकि दमोह जिला मुख्यालय सहित नगर पालिका क्षेत्र के लोगों को पानी पहुंचाने के लिए नगर पालिका प्रयास कर रही है. काफी हद तक लोगों को समस्या से निजात मिली है. लेकिन ग्रामीण अंचलों के लोग अभी भी इस समस्या से हलकान हैं. यही कारण है इन लोगों ने दमोह विधायक का घेराव कर उनसे इसके समाधान निकाले जाने का निवेदन किया. वहीं विधायक ने भी शीघ्रता के साथ समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details