मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोह: पिछले डेढ़ साल से डाकिया के अभाव में डाकघर, लोग हो रहे परेशान

By

Published : Dec 10, 2020, 11:07 PM IST

दमोह के जबेरा तहसील में डाकघर में डाकिया नहीं होने से लोग परेशान हैं. डाकिया के अभाव में उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा रहा है. वहीं कई जरूरी दस्तावेजों के लिए डाकघर के चक्कर काटने पड़ रहे हैं. ऐसे में लोगों ने जिला प्रशासन से डाकिया की मांग की है.

jabera tehsil post office
डाकघर

दमोह।जबेरा तहसील मुख्यालय स्थित डाकघर के हाल बेहाल हैं. यहां पिछले डेढ़ साल से कोई भी डाकिया नहीं है, जिस कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को समय से जरूरी पत्र और दस्तावेज नहीं मिल पा रहे हैं. डाकिया के अभाव में डाक व्यवस्था लगातार प्रभावित हो रही है. लोगों को समय पर न तो शादी के कार्ड मिल पा रहे हैं, और न ही उनका एटीएम-आधार कार्ड के अलावा कई महत्वपूर्ण डाक सही समय नहीं मिलने पा रहे हैं. इस कारण लोग परेशान हैं.

एक स्थानीय ने बताया कि उनकी रिश्तेदारी में करीब 15 दिन पहले शादी थी. रिश्तेदारों ने उन्हें निमंत्रण कार्ड डाक से पोस्ट किया गया था. लेकिन शादी की डेट निकल जाने के बाद भी आज तक उन्हें कार्डन नहीं मिल पाया है.

वहीं लोगों के एटीएम, आधार कार्ड और कई कार्ड को लेने और पता लगाने उन्हें डाकघर भटकना पड़ रहा है. लोगों ने बताया कि डाकघर में डाकिया के अभाव में कई अस्थाई लोगों से सेवाएं ली जा रही हैं, जो अनुभव विहीन हैं. उन्हें स्थानीय प्रमुख स्थानों मोहल्लों तक की जानकारी नहीं है. जिससे वह सुचारू रूप से डाक नहीं वितरित कर पा रहे हैं. नगरवासियों ने जिला प्रशासन से शीघ्र स्थाई डाकिया पदस्थ करने की मांग की है, ताकि उन्हें लोगों से संपर्क करने में परेशानी का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details