मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

BSP विधायक रामबाई ने फिर दिखाए तेवर, CMO की फोन पर लगाई क्लास

पथरिया से बसपा विधायक रामबाई सिंह परिहार अक्सर अपनी कार्यशैली के कारण चर्चाओं में बनी रहती हैं. इस बार उन्होंने प्रधानमंत्री आवास में रोड़े अटका रहे लोगों को चेतावनी दे डाली और तुरंत ही मौके पर मामले का निपटारा कर दिया.

BSP MLA
विधायक रामबाई

By

Published : Feb 6, 2021, 11:58 AM IST

दमोह।अपनी अनोखी कार्यशैली के कारण चर्चित पथरिया विधायक रामबाई परिहार सुर्खियों में बने रहने के लिए कोई न कोई नया तरीका ढूंढ लेती हैं. इस बार मामला प्रधानमंत्री आवास से जुड़ा है. रामबाई परिहार अपनी विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं. जब वह पथरिया के वार्ड क्रमांक एक में पहुंची तो वहां जोगी समुदाय के लोगों ने शिकायत दर्ज कराई. स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत होने के बाद भी वहां के कुछ लोग उनके आवास नहीं बनने दे रहे हैं. इतना सुना ही था कि विधायक ने तुरंत ही नगरपालिका के प्रभारी सीएमओ की फोन पर क्लास लगा डाली.

रामबाई ने फोन पर सुलझाया मामला

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक समुदाय विशेष के लोग यह कहते हुए उनके आवास नहीं बनने दे रहे हैं कि वह जमीन उन लोगों की निजी है. उन्होंने यह भी बताया कि प्रभुत्व वाले लोग न तो जमीन का सीमांकन करा रहे हैं और न ही उन्हें आवास बनाने दे रहे हैं, ऊपर से नोटिस भेजकर कानूनी कार्रवाई की धमकी देते हैं, जिससे सभी लोग परेशान हैं. ऐसे लोगों की संख्या 1 दर्जन से अधिक है.

फोन पर किया निपटारा

लोगों की समस्याए सुनकर रामबाई परिहार ने तुरंत ही प्रभारी सीएमओ प्रेम सिंह चौहान को फोन लगाकर पूरा ब्यौरा लिया और कहा कि चाहे कुछ भी हो वह तुरंत ही हितग्राहियों के खाते में राशि डाले और जो लोग अड़ंगा लगा रहे हैं उन पर कार्रवाई करें. रामबाई ने स्पष्ट किया कि इसमें किसी तरह की कोताही न बरती जाए.

नोटिस तो आते ही रहते हैं

रामबाई परिहार ने जोगी समाज के लोगों से कहा कि 'वह डरे नहीं ऐसे नोटिस तो आते ही रहते हैं, नोटिस से क्या डरना. यदि सरकारी जमीन है तो उन्हें मकान बनाने से कोई नहीं रोक सकता, चाहे कितना भी दबंग क्यों न हो'.

राशि जारी

प्रभारी सीएमओ प्रेम सिंह चौहान ने बताया कि वार्ड क्रमांक एक में जोगी समाज के जिन हितग्राहियों के आवास स्वीकृत हुए हैं, उनके खाते में राशि डाल दी गई है. हितग्राही अपने आवास का निर्माण कर सकते हैं, किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details