मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ETV भारत से बोले केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, बताया पर्यटन विभाग का विजन

ETV भारत से खास बातचीत में केंद्रीय मंत्री प्रहलात पटेल ने 2020 को पर्यटन का वर्ष बताया है. उन्होंने कहा कि देश में जहां- जहां भी पर्यटन की संभावनाएं होंगी, वहां पर्यटन विभाग काम करेगा.

By

Published : Dec 30, 2019, 10:28 PM IST

prahlada patel, union minister
प्रहलाद पटेल, केंद्रीय पर्यटन मंत्री

दमोह।केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने ETV भारत से बातचीत करते हुए प्रदेश और बुंदेलखंड क्षेत्र में पर्यटन की संभवानाओं का विजन बताया. उन्होंने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से बुंदेलखंड और महाकौशल अंचल की हमेशा उपेक्षा हुई है, जबकि इन दोनों क्षेत्रों में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. लेकिन अब इसमें सुधार करने का काम पर्यटन विभाग ने शुरु कर दिया है.

प्रहलाद पटेल से ईटीवी भारत की खास बातचीत

पर्यटन की दृष्टि से मध्य प्रदेशदेश का एक महत्वपूर्ण राज्य है. जहां पर्यटन की बहुत संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि, वे एक क्षेत्र विशेष को लेकर पर्यटन के मामले में बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि पूरे देश की बात कर रहे हैं. पटेल ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से बुंदेलखंड और महाकौशल के पर्यटन स्थलों पर ध्यान नहीं दिया गया था. लेकिन उन पर हमने काम शुरु किया है.

पूरे देश में है पर्यटन की अपार संभावनाएं
पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि, भारत एक ऐसा देश है जहां पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि, गंगा सर्किट के साथ राम सर्किट का भी निर्माण किया जाएगा और इसमें भी पर्यटन की असीम संभावनाएं होंगी. उन्होंने यह भी कहा कि, एक प्रदेश विशेष के लिए वे संभावनाओं की बात नहीं करते, लेकिन वे मानते हैं कि बुंदेलखंड और महाकौशल क्षेत्र की पहले उपेक्षा हुई है, जहां पर संभावनाएं हैं वहां पर काम किए जाएंगे.

केंद्रीय पर्यटन मंत्री का मानना है कि, पूरे देश में जहां भी पर्यटन की संभावना है, वहां पर उनकी सरकार काम करके पर्यटन को बढ़ावा देगी. जिससे रोजगार भी बढ़ेगा और पीएम नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुसार सबका साथ सबका विकास भी होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details