मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 12, 2020, 2:32 AM IST

ETV Bharat / state

जबेरा में शिक्षा और राजस्व विभाग की संयुक्त बैठक, कलेक्टर ने दिए गए दिशा-निर्देश

दमोह में कलेक्टर ने दिवस राजस्व अधिकारियों की बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी को दिए निर्देश के तहत आज जबेरा में शिक्षा और राजस्व विभाग की संयुक्त बैठक आयोजित की.

Day Revenue Officers' Meeting
दिवस राजस्व अधिकारियों की बैठक

दमोह। मेरा स्कूल अभियान प्रारंभ होने संबंधी जानकारी राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर तरूण राठी ने सभी एसडीएम और तहसीलदारों को दी थी, उन्होंने सभी संबंधितों को इसका प्लान तैयार करने और उसके बाद एक तिथि निश्चित करने और जब तक की यह कार्य पूर्ण न ही जाये, जिला स्तर पर सीईओ जिला पंचायत इस कार्य को देखेंगे और डीईओ और डीपीसी इसकी मॉनिटरिंग करेंगे. इसी तारतम्य में आज कलेक्टर ने दिवस राजस्व अधिकारियों की बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी को दिए निर्देश के तहत आज जबेरा में शिक्षा और राजस्व विभाग की संयुक्त बैठक आयोजित की.

बैठक में मौजूद अधिकारी

अनुविभागीय अधिकारी तेंदूखेड़ा भारती मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में तेंदूखेड़ा एवं जबेरा विकासखंड के सभी प्राचार्य और जन शिक्षक मौजूद थे. बैठक में मुख्य रूप से सीईओ जनपद पंचायत जबेरा एवं तेंदूखेड़ा तहसीलदार जबेरा और तेंदूखेड़ा बीईओ तेन्दूखेड़ा, बीआरसी जबेरा, प्राचार्य और जन शिक्षक उपस्थित रहे.


बैठक का आयोजन जिला शिक्षा अधिकारी एचएन नेमा एवं डीपीसी रैकवार, पीपी सिंह सहायक संचालक ने बैठक में अतिक्रमण हटाने, स्कूल खेल मैदान का विकास करने स्कूल में बाउंड्री वाल निर्माण (खखरी निर्माण) करने एवं स्कूल तक पहुंच मार्ग, पेयजल व्यवस्था आदि बिंदुओं पर विचार विमर्श कर सभी उपस्थित विकास खंड शिक्षा अधिकारियों एवं प्राचार्य को निर्देश दिए.

एसडीएम भारती मिश्रा ने विद्यालयवार कार्य योजना बनाकर तत्काल विकास खंड शिक्षा अधिकारी को एक सप्ताह में संबंधित अधिकारियों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. जिला शिक्षा अधिकारी एचएन नेमा ने सभी प्राचार्य से शीघ्र कार्य को संपन्न कराने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details