मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस में नहीं जाएंगे जयंत मलैया, बीजेपी से टिकट की उम्मीद

By

Published : Mar 19, 2021, 6:13 PM IST

कांग्रेस के टिकर पर उपचुनाव लड़ने की अटकलों पर पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया ने विराम लगा दिया है. जयंत मलैया ने कहा कि वे कांग्रेस में नहीं जाएंगे.

Jayant Malaiya, former finance minister
जयंत मलैया, पूर्व वित्त मंत्री

दमोह। बीजेपी के कद्दावर नेता व पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के कांग्रेस में शामिल होने की खबरों पर आखिरकार विराम लग गया है. कांग्रेस के टिकट पर दमोह सीट से चुनाव लड़ने की खबरों का खुद जयंत मलैया ने खंडन किया है. उन्होंने साफ कहा है कि वे बीजेपी के हैं और उसी में रहेंगे.

उपचुनाव को लेकर चल रही कशमकश और कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े जाने की खबरों पर आज पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया ने चुप्पी तोड़ते हुए सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है. भोपाल जाने पहले उन्होंने कहा कि किसी पार्टी से किसी को टिकट मिलने की खबरें सामान्य प्रक्रिया है. राजनीति में यह चलता ही रहता है. उन्होंने साफ किया कि जिस पार्टी में वह पिछले 41 सालों से जुड़े हुए हैं. मंत्री रहे हैं, वह उसे छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे.

मलैया ने कहा की वह भाजपा में थे, हैं और बीजेपी में ही रहेंगे. शहरी विकास मंत्री व दमोह के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र सिंह के चुनाव संयोजक बनाए जाने के बयान पर उन्होंने कहा की उन्हें इस तरह के किसी बयान की कोई जानकारी नहीं है. जयंत मलैया ने कहा की वह निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ेंगे. यह पूछे जाने पर की उनकी चुनाव में क्या भूमिका होगी ? उन्होंने कहा कि अभी तो कुछ हुआ ही नहीं है, चुनाव तो आने दीजिए. कैंडिडेट भी अभ तय नहीं हुआ है. जब इलेक्शन आएगा, तब देखेंगे. परिवार के अन्य सदस्यों की चुनाव में भूमिका या चुनाव लड़ने के बारे में उन्होंने कहा कि वह पार्टी के साथ हैं. परिवार के लोग क्या करेंगे, इसकी जानकारी वहीं दे सकते हैं. इस संबंध में कुछ नहीं कह सकते.

चुनाव के समय नेताओं का आना-जाना सामान्य बात,भाजपा को अपने वोटर पर भरोसा:जयंत मलैया

क्या हैं बयान के मायने

गौरतलब हैं कि 27 फरवरी को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंच से ही राहुल सिंह को टिकट दिए जाने की घोषणा कर चुके हैं. इसके बाद यह तय माना जा रहा है कि राहुल सिंह ही भाजपा के उम्मीदवार होंगे. मलैया का यह बयान इस बात की गुंजाइश बनाता है की उन्हें उम्मीद है कि नामांकन के आखिरी दौर तक बाजी पलट सकती है? संभव है कि उन्हें भाजपा से टिकट मिल जाए. कहा जा सकता है कि जयंत मलैया ने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है और वह पूरी ताकत के साथ मैदान में डटे हुए हैं.

राहुल को राहत

जयंत मलैया का यह बयान राहुल के लिए राहत भरा हो सकता है. इस बयान के बाद यह तो स्पष्ट हो गया है कि वह कांग्रेस में नहीं जा रहे हैं. वहीं उनके बेटे सिद्धार्थ मलैया पहले ही कह चुके हैं कि वह भाजपा से टिकट के दावेदार हैं. पार्टी के टिकट पर ही चुनाव लड़ना चाहते हैं. उन्होंने भी निर्दलीय या कांग्रेस से चुनाव लड़ने की आशंकाओं को निराधार बताकर राहुल सिंह की मुश्किलों को कुछ कम कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details