मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 24, 2020, 5:43 PM IST

ETV Bharat / state

आंगनबाड़ी केंद्र की दीवारों पर सहायिका के लिए लिखे अपशब्द, नहीं हो रही मामले की जांच

दमोह जिले के पथरिया विधानसभा के एक ग्राम पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र की दीवार पर सहायिका को लेकर अभद्र शब्द लिखने का मामला सामने आया है. जिसकी शिकायत आंगनबाड़ी सहायिका ने पथरिया थाना में की है. इसके बाद भी अब तक अज्ञात आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है.

Anganwadi Center
आंगनबाड़ी केंद्र

दमोह।जिले के पथरिया विधानसभा के एक ग्राम पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र की दीवार पर सहायिका को लेकर अभद्र शब्द लिखने का मामला सामने आया है. जिसकी शिकायत आंगनबाड़ी सहायिका ने पथरिया थाना में की है. जहां पुलिस ने अभी तक अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की है और ना ही कोई पुलिस अधिकारी जांच करने पहुंचा है. जिसके बाद आंगनबाड़ी सहायिका सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही है.

आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका को लेकर लिखा अभद्र शब्द

मामले में पहुंचकर महिला बाल विकास के परियोजना अधिकारी राजकुमार ने निरीक्षण किया, जिसमें अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में पुलिस प्रशासन को सूचित कर कार्रवाई कराई जाएगी. नवरात्रि पर्व के दौरान एक ओर जहां नारी शक्ति की उपासना की जा रही है, वहीं दूसरी ओर नारियों के अपमान का मामला सामने आ रहा है. ये आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका कोविड-19 के संकट में लगातार लोगों की सेवा में लगे हुए है, उन्ही पर अभद्र टिप्पणी की जा रही है.

ग्रामीणों का कहना है कि आंगनबाड़ी में बाउंड्रीवाल का निर्माण नहीं हुआ है, जबकि इस आंगनबाड़ी के लिए बाउंड्रीवाल की भी स्वीकृति मिली होती, लेकिन ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव की मिलीभगत और भ्रष्टाचार के चलते आंगनबाड़ी भवन में बाउंड्रीवाल नहीं कराई गई है. ग्रामीणों ने कहा कि अगर बाउंड्रीवाल होता, तो शायद ऐसा मामला सामने नहीं आता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details