मध्य प्रदेश

madhya pradesh

108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ शुभारंभ, पर्यटन मंत्री भी हुए शामिल

By

Published : Dec 28, 2019, 6:20 PM IST

दमोह में 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का शुभारंभ हुआ. जिसमें पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल धर्म लाभ लेने पहुंचे. महायज्ञ के बाद मंत्री जी ने विभिन्न कार्यक्रमों का उद्घाटन करने पहुंचे.

Minister Prahlada Singh Patel arrived to take the benefit of 108 Kundiya Gayatri Mahayagya
108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में धर्मलाभ लेने पहुंचे पर्यटन मंत्री

दमोह।जिले में गायत्री शक्तिपीठ द्वारा सिद्ध पहाड़ी परिसर में 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ किया जा रहा है. शुक्रवार को कलश यात्रा के साथ महायज्ञ शुभारंभ किया गया. जिसमें धर्म लाभ लेने पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल भी पहुंचे. जहां उन्होंने गायत्री महायज्ञ कर धर्म लाभ लिया. जिसके बाद जिले में विभिन्न आयोजनों का उद्घाटन किया.

108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ शुभारंभ

जिले में गायत्री शक्तिपीठ परिवार द्वारा चार दिवसीय महायज्ञ किया जा रहा है. महायज्ञ में पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल पहुंचे. महायज्ञ के बाद पर्यटन मंत्री ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत बने प्राथमिक शाला का उद्घाटन किया. जिसके बाद नगर परिषद के नव निर्मित बर्तन बैंक के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए.

वहीं नगर के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय पथरिया में दिव्यांगों को मोट्रेट मोटरसाइकिल वितरित की. कार्यक्रम में कलेक्टर नीरज कुमार और प्रशासन की उपस्थिति में पर्यटन मंत्री ने कहा कि उनका संकल्प एक साल में 80 प्रतिशत तक दिव्यांगों को मोट्रेट मोटरसाइकिल उपलब्ध कराना है. जिससे वो अपने जीवन को बेहतर बना सकें.

नागरिकता संशोधन कानून को रामबाई ने बीएसपी विधायक रामबाई सिंह ने समर्थन दिया था, जिसे लेकर मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि पूरे देश के साथ ही संसद के दोनों सदनों में भी इस कानून को समर्थन मिल रहा है. जो विधायक रामबाई ने खुलकर अपनी बात कही जिसका मंत्री जी ने धन्यवाद दिया और कहा कि नागरिकता संशोधन कानून में ऐसा कुछ है ही नहीं जिसका विरोध किया जाए. देश के हर जागरूक नागरिक को इसका समर्थन करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details