मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दमोह: प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने ली कोरोना समीक्षा बैठक

जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने आज कलेक्टर, सीएमएचओ और सीएस से फोन पर चर्चा कर कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा. उन्होंने अधिकारियों से लोगों को 24 घंटे में कोरोना की रिपोर्ट देने को भी कहा.

By

Published : Apr 28, 2021, 10:46 PM IST

minister bhupendra singh took review meeting
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने ली कोरोना समीक्षा बैठक

दमोह। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद नगरीय विकास एवं आवास मंत्री और जिले के कोरोना प्रभारी भूपेन्द्र सिंह ने आज कलेक्टर, सीएमएचओ और सीएस से फोन पर चर्चा कर कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की.


प्रति घण्टे 15 आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने की कही बात

राज्य सरकार ने दमोह में स्थापित किए जा रहे 300 एलपीएम और डीआरडीओ के , 570 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण काम की प्रगति की जानकारी भी ली.मंत्री ने कहा कि प्लांट लगने के बाद ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी.

इंजेक्शन और बेड बढ़ाने के दिए निर्देश
प्रभारी मंत्री ने बताया कि 1 दिन पहले ही दमोह के लिए 75 रेमडेसिविर इंजेक्शन भेजे गए हैं. जरूरत के मुताबिक और इंजेक्शन की व्यवस्था की जा रही है. इसके अलावा कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने की कोशिश की जा रही हैं.

MP में 7 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू : शिवराज बोले, कड़ाई से कराएं पालन

24 घंटे में मिले रिपोर्ट
प्रभारी मंत्री ने बताया कि अब तक दमोह के कोरोना सैम्पल की जांच सागर में होती थी. लेकिन सागर में भी ज्यादा जांचे होने की वजह से दमोह के सैंम्पल पुणे भेजे जा रहे हैं. जिनकी रिपोर्ट आने में समय लग रहा है. उन्होंने रोजाना की सैंपल रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर मरीज को उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए ताकि रिपोर्ट के मुताबिक उसके बेहतर उपचार की व्यवस्था की जा सके.

कर्फ्यू का पालन सख्ती से कराएं
प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर और एसपी को जनता कर्फ्यू सख्ती के साथ लागू करने के निर्देश दिए है. उन्होंने कहा की बिना वजह घर से बाहर न निकलने.इसके अलावा लोगों को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराने के लिए प्रेरित करें. इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा जाए कि जरुरी कार्य से बाहर जा रहे लोगों को बेवजह परेशान भी न किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details