मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्रामीण अंचलों के पोस्ट ऑफिस में महिलाओं की जगह पति कर रहे काम, प्रशासन बेखबर

दमोह जिले में महिलाओं की पोस्ट ऑफिस में नियुक्ति के बाद उनके पतियों द्वारा बिना रोकटोक के कार्य किया जा रहा है. इसकी शिकायत नहीं होने के चलते बेहिचक पत्नी की जगह पर काम कर रहे हैं.

By

Published : Jul 15, 2020, 1:15 PM IST

Husband doing work in place of women in post offices of rural areas
महिलाओं की जगह पति कर रहे काम

दमोह।जिले के कुछ पोस्ट ऑफिसों में महिलाओं की नियुक्ति के बाद उनके पति द्वारा बीते कुछ वर्षों से काम किए जाने का मामला सामने आया है. मामला सामने आने के बाद हड़कंप के हालात है कि. वित्तीय काम को भी एक गैर शासकीय कर्मचारी धड़ल्ले से कर रहा है और उस पर उंगली उठाने वाला कोई नहीं है.तेंदूखेड़ा के समनापुर गांव में अभिलाषा गौड़ बीपीएम के पद पर पदस्थ हैं, लेकिन इनके स्थान पर उनके पति आनंद गौड़ सेवाएं दे रहे हैं. ऐसा बीते कई सालों से चल रहा है, लेकिन इसकी शिकायत कोई करना ही नहीं चाहता है. यह एक मामला नहीं है. ऐसा ही मामला तारादेही पोस्ट ऑफिस में भी है. जहां पर बीपीएम के पद पर पदस्थ गीता अहिरवार के स्थान पर मुकेश अहिरवार बीते कुछ वर्षों से सेवाएं दे रहे हैं. उनके द्वारा उन सभी मजदूरों शासकीय योजनाओं का पैसा निकाला जाता है. जो पैसा केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा पोस्ट ऑफिस के खातों के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जाता है.

कई बार गड़बड़ी की शिकायतें भी मिलती हैं और इन गड़बड़ी की शिकायतों में इसी तरह से लोग जिम्मेदार होते हैं. वहीं वरिष्ठ अधिकारियों को ना तो इस मामले की जानकारी होती है और ना ही वह जानकारी लेना ही चाहते हैं. अभी भी अधिकारी इन दोनों ही मामलों पर पल्ला झाड़ रहे हैं और जांच की बात कह कर के टालने का प्रयास कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details