मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश, फिर 4 दिनों तक बनाया बंधक

दमोह जिले से दिल दहला देने वाला घटनाक्रम सामने आया है, जहां एक पति ने दहेज की मांग को लेकर अपनी पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश की, जिसकी वजह से वह बुरी तरह झुलस गई.

By

Published : Feb 9, 2021, 9:57 AM IST

dowry
दहेज की मांग

दमोह। हटा तहसील में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पति ने दहेज की मांग को लेकर पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश की. पत्नी ने खुद को बचाने का प्रयास किया, लेकिन आग की चपेट में आने से महिला बुरी तरह झुलस गई. घटना को ससुरालवालों से छिपाने के लिए पति ने चार दिनों के लिए पत्नी को जीजा के घर बंधक बनाया. वहीं मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने आरोपी पति और जीजा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

बता दें कि, संजो बाई लोधी की शादी गजेंद्र सिंह लोधी के साथ चार वर्ष पहले हुई थी. शादी के बाद से ही गजेंद्र अपनी पत्नी के साथ दहेज की मांग को लेकर मारपीट करता रहता करता था. साथ ही जिंदा जलाने की धमकी देता था. शुक्रवार की शाम को इसी बात को लेकर विवाद हुआ. गजेंद्र ने अपनी पत्नी को केरोसिन डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की, जिसके चलते आग की चपेट में आने से संजो बाई बुरी तरह से झुलस गई.

पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश
पड़ोसियों ने तत्काल घटना की जानकारी संजो बाई के भाई को दी, जिसके बाद भगवत सिंह लोधी कुआखेड़ा गांव पहुंचे. अपनी बहन को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details