मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रसोई गैस सिलेंडर में भड़की आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक

By

Published : Apr 22, 2021, 2:32 PM IST

गैस सिलेंडर लीक होने से घर में अचानक आग लग गई. आग से घर में रखा गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया.

Flames erupt in LPG cylinders
रसोई गैस सिलेंडर में भड़की आग

दमोह।हटा के आजाद वार्ड में गुरुवार की सुबह गैस सिलेंडर लीक होने से घर में अचानक आग भड़क गई. परिवारजनों और पड़ोस के लोगों ने घंटों मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पा लिया. जिससे बड़ा हादसा टल गया. लेकिन देखते ही देखते घर में रखा हुआ गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया.

  • देर से पहुंची फायर ब्रिगेड

नगर के आजाद वार्ड निवासी नसीर खान के मकान में गुरुवार की सुबह रसोई में रखे सिलेंडर में अचानक गैस रिसाव होने के कारण आग भड़क गई. आग इतनी तेजी से फैली कि देखते ही देखते पूरी रसोई को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे घर में रखा हुआ लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया. आग की लपटों को देख आस पड़ोस के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और सभी के प्रयासों से आग पर काबू पा लिया गया. नतीजन कुछ ही समय पश्चात फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में मदद की.

भोपाल: कलियासोत के जंगल में आग, बाघों का भी होता है मूवमेंट

  • एक लाख का माल खाक

नसीर खान ने बताया कि सुबह किचन में रखे गैस सिलेंडर में लीक होने से यह घटना घटित हुई. लोगों ने अपनी जान पर जोखिम उठाकर जलते हुए गैस सिलेंडर को रसोई घर से बाहर निकाला. फिर आग पर काबू पाया जा सका. नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. आगजनी की शिकायत हटा पुलिस थाने में की गई. आग इस घटना में करीब एक लाख रुपए का नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details