मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोह में हुई कोरोना की एंट्री, महाराष्ट्र से लौटा शख्स निकला पॉजिटिव

By

Published : May 14, 2020, 6:46 PM IST

Updated : May 14, 2020, 10:37 PM IST

दमोह में भी कोरोना की एंट्री हो चुकी है. तेंदुखेड़ा क्षेत्र के सर्रा गांव में पहला मरीज मिला है, मामले की पुष्टि होने के बाद उसे जिला अस्पताल में एडमिट किया गया है. पढ़िए पूरी खबर..

damoh
दमोह

दमोह। ग्रीन जोन में शामिल दमोह में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. यहां आज पहला मरीज सामने आया है. मरीज तेंदूखेड़ा के रर्रा गांव का रहने वाला है जो बीते दिनों महाराष्ट्र से वापस घर लौटा था. महाराष्ट्र से वापस लौटने के बाद उसे क्वॉरेंटाइन किया गया था, जिसके बाद उसकी कोरोना जांच की गई और आज उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

मामला सामने आने के बाद कलेक्टर तरुण राठी, पुलिस अधीक्षक हेमन्त चौहान और सीईओ जिला पंचायत डॉ. गिरीश मिश्र मौके पर पहुंचे हैं. युवक से संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित करने के बाद उसे सील कर दिया गया है. पहला मरीज मिलने के बाद दमोह ऑरेंज जोन में शामिल हो गया है.

दमोह में हुई कोरोना की एंट्री

बताया गया है कि तेंदूखेड़ा विकासखंड के रर्रा गांव का एक युवक महाराष्ट्र से लौटा था. जिसके बाद उसे क्वॉरेंटाइन किया गया था. जहां उसकी चेकिंग की गई और जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली. जिला अस्पताल की सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी ने इस मामले की पुष्टि की है. साथ ही बताया कि ये मरीज क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती था. जिसकी ट्रेवल हिस्ट्री महाराष्ट्र की है.

लंबे समय से कोरोना के पेशेंट से मुक्त दमोह जिला ग्रीन जोन में शामिल था. जिसको लेकर दमोह के लोग राहत के साथ जीवन बसर कर रहे थे, लेकिन अब मजदूरों के आने के साथ ही कोरोना के पेशेंट आने का मामला सामने आया है. ऐसे में आगामी दिनों में रेड जोन इलाकों से आने वाले मजदूर को लेकर संदेह की स्थिति बनने लगेगी.

Last Updated : May 14, 2020, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details