मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कर्ज में डूबे किसान की पत्नी और बेटे ने खाया जहर, पत्नी की मौत, बेटा अस्पताल में भर्ती

By

Published : Dec 12, 2019, 11:56 PM IST

दमोह में कर्ज से परेशान होकर किसान की पत्नी और बेटे ने जहर पी लिया. जिसमें पत्नी की मौत हो गई और बेटे का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

The debtor's farmer's wife and son ate poison
कर्ज में डूबे किसान की पत्नी और बेटे ने खाया जहर

दमोह।मध्यप्रदेश में किसानों के हालात ठीक होने का नाम नहीं ले रहे हैं. फिर किसान और उनके परिवार आत्मघाती कदम उठाने लगे है. बटियागढ़ थाना के धोराज गांव में एक किसान की पत्नी और बेटे ने कर्ज से परेशान होकर जहर पी लिया. जिसमें किसान की पत्नी की मौत हो गई. वहीं बेटा जिला अस्पताल में भर्ती है.

कर्ज में डूबे किसान की पत्नी और बेटे ने खाया जहर

किसान परिवार पर था लाखों का कर्ज
जिले के धोराज गांव के भभूति सिंह नामक किसान पर करीब साढ़े तीन लाख रुपयों का कर्ज है. जिनमें सोसायटी के अलावा साहूकारों का कर्ज भी शामिल है. किसान हार्ट पेशेंट है और कुछ दिन पहले ही ऑपरेशन में उसकी बड़ी रकम खर्च हुई और फिर बेटी की शादी में कर्ज लिया. फसल की कोई उम्मीद नहीं थी, जिस वजह से किसान परिवार परेशान था. लिहाजा देर रात किसान अपने खेत में था उसी वक्त उसकी पत्नी ने जहर पी लिया, साथ ही अपने बेटे को भी पिला दिया. जिसके बाद दोनों की हालत बिगड़ने पर जिला अपस्ताल लाया गया. जहां मां गौरा बाई ने दम तोड़ दिया और बेटा रुद्रपताप सिंह फिलहाल जिंदगी की जंग लड़ रहा है.

कर्ज से परेशान होकर किसान के परिवार ने आत्मघाती कदम उठाए जाने के मामले में पुलिस जांच की बात कर रही है. लेकिन सरकारी महकमा अभी तक चुप है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details