मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नन्हीं परी की पीएम मोदी से गुहार, 'प्लीज मेरे चाचा को पाकिस्तान की जेल से वापस ले आओ'

By

Published : Nov 29, 2019, 8:58 PM IST

एक नन्हीं बेटी ने अपने चाचा को पाकिस्तान की जेल से वापस अपने देश लाने के लिए पीएम मोदी से गुहार लगाई है. दमोह के रहने वाले बारेलाल आदिवासी तीन साल पहले अपने घर से लापता हो गए थे, जिसके बार परिजनों को सूचना मिली कि वो पाकिस्तान की जेल में बंद हैं.

Calling for help from PM Modi
पीएम मोदी से मदद की गुहार

दमोह। तीन साल घर से लापता पाकिस्तान की जेल में बंद बारेलाल के परिजनों ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है. बारेलाल के परिजन उनकी वतन वापसी की उम्मीद में टकटकी लगाए बैठे हैं, उन्हें उम्मीद है कि सरकार मदद करेगी. बारेलाल की नन्हीं भतीजी ने पीएम मोदी से मदद की गुहार लगाई है.

नन्हीं परी की पीएम मोदी से गुहार


बारेलाल के पाकिस्तानी जेल में बंद होने की जानकारी मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने पहले तो इसकी जानकारी जुटाई और फिर ममला ठंडे बस्ते में चला गया. इसी बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमनलाथ ने भी बारेलाल के परिजनों को मदद का भरोसा दिलाते हुए केंद्र सरकार से इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन अब तक बारेलाल को वापस लाने के लिए कोई सार्थक पहल नहीं की गई है.

बांयी तरफ लापता बारेलाल

करीब तीन साल पहले हुआ था लापता
दमोह जिले का शीशपुर निवसी बारेलाल करीब तीन साल पहले अपने घर से लापता हो गया था. घर से भागने की आदत के चलते परिजन पहले तो यही समझ रहे थे कि बारेलाल जहां भी होगा, एक दिन वापस आ जाएगा, लेकिन अचानक पाकिस्तानी जेल में होने की खबर लगते ही परिवार टूट गया. तब से लेकर अब तक बेटे की तस्वीर लेकर बूढ़े मां-बाप उसके वापस लौटने का इंतजार कर रहे हैं और कह रहे हैं कि 'मेटे बेटे को वापस ले आओ'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details