मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दमोह में साल का सबसे ज्यादा तापमान दर्ज, 45 डिग्री के पार पहुंचा पारा

दमोह का तापमान सोमवार को 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह जिले में इस साल का सबसे ज्यादा तापमान है. पिछले साल इतना तापमान जिले में मई के महीने में था. वहीं मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी तापमान और बढ़ेगा.

By

Published : Apr 30, 2019, 11:42 AM IST

तापमान में वृद्धि

दमोह। प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. दमोह में पारा 45 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया. लोगों को यहां पूरे दिन गर्म हवाओं और थपेड़ों से परेशान होना पड़ा. वहीं सोमवार को जिले में इस साल का सबसे ज्यादा तापमान भी रिकॉर्ड किया गया.


सोमवार को दमोह का अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह तापमान इस साल का सबसे ज्यादा तापमान रहा. मौसम विज्ञान केंद्र में मौजूद आंकड़ों के मुताबिक बीते साल मई महीने में इतना तापमान दर्ज किया गया था. लेकिन इस साल अप्रैल में ही इतना तापमान पहुंच गया है.

तापमान में वृद्धि


मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आगामी दिनों में यह तापमान और भी बढ़ेगा. दमोह जिले में संसदीय सीट के लिए आगामी 6 मई को मतदान होना है. ऐसे में लगातार बढ़ रहे तापमान से मतदान के प्रतिशत के प्रभावित होने का अंदेशा भी बरकरार है, क्योंकि इतनी भीषण गर्मी में लोगों का घरों से बाहर निकलकर मतदान के लिए लाइन लगाना काफी मुश्किल भरा होगा. हालांकि यह तापमान अभी और बढ़ने के आसार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details