मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शर्तो पर खोला गया दमोह का बाजार, आवश्यक वस्तुओं की दुकानों का हुआ संचालन

दमोह जिला मुख्यालय पर शर्तों के साथ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोले जाने की शुरुआत की गई. कोरोना संक्रमण के चलते ग्रीन जोन में आने वाली दमोह में कुछ रियायत दी गई और लोगों को दो पारियों में बाजारों में पहुंचकर सामान खरीदी की हिदायत दी गई. इस दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आया.

By

Published : Apr 20, 2020, 4:56 PM IST

Damoh's market opened on terms
शर्तो पर खोला गया दमोह का बाजार

दमोह। कोरोना के संक्रमण से दमोह जिला अभी तक बचा हुआ है. यही कारण है कि 20 अप्रैल से कुछ दुकानों को खोले जाने की लिए प्रशासन द्वारा निर्देश जारी किए गए. जिसके बाद इन दुकानों को खोला गया. सुबह से ही पुलिस की चौकस व्यवस्था के साथ दुकानों को खोला गया.

दमोह जिला मुख्यालय पर शर्तों के साथ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली गई

दोपहर में वरिष्ठ अधिकारियों ने भी बाजारों का निरीक्षण कर लोगों को हिदायत दी. इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोले जाने के निर्देश हैं. वही जिला मुख्यालय के 39 वार्डों को दो पारियों में बांटा गया है.

जिसमें वार्ड 1 से 20 तक सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक खरीदी के लिए लोगों को बाजार आने की अनुमति है. वहीं वार्ड 21 से 39 तक 3:00 बजे से 7:00 बजे तक बाजार आने की अनुमति है.

ऐसे हालात में पहले ही दिन चाक-चौबंद व्यवस्था के साथ बाजारों में लोगों की आवाजाही शुरू हुई और दुकानदार व्यवस्थाओं में जुटे नजर आए. किराने की दुकानों के साथ खाद्य वस्तुओं की अन्य दुकानें तथा कृषि यंत्रों की दुकानें इस छूट में शामिल हैं.

लेकिन अन्य दुकानदारों को इस छूट से दूर रखा गया है. आगामी दिनों में उन दुकानदारों को भी छूट मिलने की संभावना है. क्योंकि दमोह ग्रीन जोन में आ रहा है. ऐसे में पुलिस और प्रशासन मुस्तैदी के साथ व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद कर इस संक्रमण से जहां लोगों को बचा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details