मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

संत रविदास जयंती पर समरसता भोज, केंद्रीय मंत्री ने उठाईं जूठीं पत्तलें

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने दमोह में विकास रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर दमोह के ग्राम खजरी में आयोजित समरसता भोज में मंत्री पटेल ने न केवल भोजन परोसा बल्कि जूठी पत्तलें भी उठाईं.

By

Published : Feb 5, 2023, 10:01 PM IST

damoh vikas rath yatra
भाजपा की विकास रथ यात्रा

दमोह। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में NDA सरकार ने 8 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए भाजपा द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में विकास रथ यात्राएं निकाली जा रही हैं. रविवार को केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने भी दमोह जिले में ऐसे तीन रथों को रवाना किया.

समरसता भोज का आयोजन : रविवार को ही संत रविदास जयंती के उपलक्ष्य में दमोह जिले के खजरी ग्राम की शासकीय नवीन माध्यमिक शाला में समरसता भोज का आयोजन किया गया. इसमें केंद्रीय मंत्री पटेल ने लोगों को अपने हाथों से भोजन परोसा और उनकी जूठी पत्तलें उठाकर अनूठा संदेश दिया.

सभी वर्गों के लिए समान रूप से कार्य कर रही सरकार :पटेल ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने रविदास जयंती को विकास यात्रा के लिए चुना. रविदास जी ने कहा था कि सभी को मिले अन्न तो रविदास प्रसन्न. भाजपा की नीति भी यही है. यही पार्टी के पितृ पुरुष दीनदयाल उपाध्याय का ध्येय वाक्य रहा है कि दरिद्र नारायण की सेवा ही ईश्वर की सच्ची सेवा है. भेदभाव से मुक्त भाजपा सरकारें सभी वर्गों के लिए समान रूप से कार्य कर रही है. चाहे मोदी जी की सरकार हो या शिवराज जी की.

संत रविदास जयंती पर सिंधिया ने दलित कन्याओं को परोसा भोजन, ऊर्जा मंत्री बोले- विकास यात्रा से कांग्रेस के गुब्बारे में लगाएंगे कील

वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा में शामिल करने का काम :केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकारें वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा में शामिल करने का काम कर रही हैं. विकासकार्यों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए ही हर विधानसभा क्षेत्र में रथ यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. आम जनता को अपने अधिकारों के लिए जागरूक करना भी इस यात्रा का लक्ष्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details