मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस के हत्थे चढ़ा ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरोह, लाखों रुपए का सामान बरामद

दमोह पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पकड़ा है. जिन्होंने जिले में लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी की है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से लाखों रुपए का कीमती सामान भी बरामद किया है.

By

Published : May 13, 2020, 10:53 PM IST

damoh news
दमोह न्यूज

दमोह। पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. दमोह पुलिस ने नेट बैकिंग अकाउंट और एटीएम मशीन हैक कर लाखों रुपए निकालने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से पुलिस को लाखों रुपए की कीमत का कीमती समान भी मिला है. पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में और खुलासे हो सकते हैं.

दमोह पुलिस ने पकड़ा ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरोह

दमोह एसपी हैमंत चौहान ने बताया कि यह हैकर लंबे समय से ऑनलाइन ठगी करने के काम में लगे हुए थे, जो अब पुलिस के शिकंजे में हैं. पुलिस को भारतीय स्टेट बैंक की कृषि शाखा से कुछ खाता धारकों ने उनका पैसा निकाले जाने की शिकायत की गई थी. जिस पर मामला दर्ज किया गया था. जहां संदेह के आधार पर नोहटा थाने के तहत आने वाले हटरी गांव के रहने वाले अनिकेत शर्मा को पुलिस ने पकड़ा. जिसने पूछताछ में बताया कि उसने अपने दोस्त सत्यम शर्मा के साथ मिलकर एक साल में एटीएम मशीनों को हैक करके करीब दस लाख रुपए निकाले है.

आरोपियों ने मशीनें हैक कर के पैसा निकाले जाने के बाद दो बाइक भी खरीदी. जबकि कुछ पैसों सो कीमती मोबाइल लिए. इसके अलावा आरोपियों के पास से एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक और बायोमैट्रिक प्रेस मशीन भी मिली है. दोनों ने अपने शातिर दिमाग का उपयोग कर नेट बैंकिंग अकाउंट हैक करके दो से तीन लाख रुपए का फ्रॉड कर सोना भी खरीदा था. पकड़े गए दो हैकरों के साथ एक नाबालिक हैकर भी शामिल है जिन हैकरों के नाम गिरोह के सरगनाओं में आ रहे हैं वह बालिग हैं. पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार करके रिमांड पर लिए जाने की बात कहते हुए बताया कि इनसे पूछाताछ में जिले में हुए ऑनलाइन ठगी के मामले में और भी खुलासे हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details