मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 11, 2019, 1:34 PM IST

ETV Bharat / state

भारी बारिश के चलते खेतों में घुसा विशालकाय मगरमच्छ, दहशत में आए लोग

दमोह के हटा विकासखंड के बिजावर गांव में भारी बारिश के चलते और नदियों का जलस्तर बढ़ जाने के कारण एक विशाल मगरमच्छ खेतों में घुस आया. इसे देख लोग दहशत में आ गए. उन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी.

दहशत में आए लोग

दमोह। जिले में लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. नदियों में तेज बहाव के कारण मगरमच्छ किनारों की ओर भाग रहे हैं. रनेह थाना के बिजावर गांव में ग्रामीणों ने खेत में एक विशाल मगरमच्छ को देखा, जिसे देख वे दहशत में आ गए.

भारी बारिश के चलते खेतों में घुसा विशालकाय मगरमच्छ
ग्रामीणों ने पूरे गांव में मुनादी कराकर लोगों को सतर्क रहने की सूचना दी और पुलिस और वन अमले को भी खबर किया गया. तब तक ग्रामीणों ने खुद ही हिम्मत दिखाते हुए मगरमच्छ को पकड़ लिया और इसके बाद आकर वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को अपने कब्जे में ले लिया.बता दें कि इन दिनों जिले के कई इलाकों में मगरमच्छ नदी के किनारे बसे गांवों में पहुंच रहे हैं, जो लोगों के लिए दहशत का सबब गए हैं. वहीं बिजावर गांव के करीब से बहने वाली नदी में मगरमच्छ के आ जाने के कारण अब गांव के लोग सकते में हैं, क्योंकि एक मगरमच्छ के पकड़े जाने के बाद और भी मगरमच्छ होने की आशंका हो सकती है. इसके साथ ही दमोह जिले में लगातार जंगली जानवरों की भी आमद हो रही है और साथ ही लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में मगरमच्छ के पकड़े जाने की खबरें आ रही हैं. वहीं कुछ दिन पहले जिले में तेंदुए का आतंक होने के बाद उसके पकड़े जाने से लोगों ने राहत की सांस ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details