मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दमोह: सार्वजनिक सड़क पर अतिक्रमण, कोर्ट ने दिए कार्रवाई की निर्देश

दमोह जिले के हिडोरिया गांव के वार्ड नंबर-11 व 12 की सरकारी सड़क पर ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमण किए जाने के मामले में कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने जिला कलेक्टर को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Apr 21, 2021, 3:35 PM IST

court decision to remove encroachment on road
सार्वजनिक सड़क के अतिक्रमण पर कोर्ट का फैसला

दमोह।दमोह जिले के हिडोरिया गांव के वार्ड नंबर-11 व 12 की सरकारी सड़क पर ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमण कर निर्माण किए जाने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक व जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की पीठ ने मामले में आवेदक को कलेक्टर के समक्ष अभ्यावेदन पेश करने के निर्देश दिए हैं. पीठ ने कलेक्टर को कानूनी कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं.

हिंडोरिया दमोह निवासी प्रेमलाल अहिरवार की याचिका पर फैसला
यह जनहित याचिका हिंडोरिया गांव के निवासी प्रेमलाल अहिरवार की ओर से दायर की गई थी. जिसमें कहा गया था कि हिंडोरिया के वार्ड नंबर-11 व 12 स्थित सरकारी रोड पर सोहनलाल और अंगद ने अतिक्रमण कर लिया है. वे व्यक्तिगत प्रयोग के लिये रोड़ का निर्माण भी करा रहे हैं. इस मामले की शिकायत पर तहसीलदार ने अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये थे, जिसके खिलाफ दायर की गई अपील भी खारिज हो गई. मामले में सचिव राजस्व विभाग, दमोह कलेक्टर ,एसडीओं सहित अन्य को पक्षकार बनाया गया था। सुनवाई के बाद न्यायालय ने याचिका का पटाक्षेप करते हुए केल्क्टर को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं.

दमोह: मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया दौरा, बनाए जाएंगे नए कोविड सेंटर

ABOUT THE AUTHOR

...view details