मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महाशिवरात्रि के बाद गंदगी देख विधायक ने उठाई झाड़ू, की सफाई

महाशिवरात्रि के दौरान बांदकपुर मेले की वजह से आस-पास के क्षेत्र में गंदगी का अंबार लग गया था, जिसे दमोह विधायक ने खुद झाड़ू लगाकर सफाई की.

By

Published : Feb 22, 2020, 11:25 PM IST

The MLA took a broom in his own hands and started cleaning Garbage spread in the fair
महाशिवरात्रि के बाद मेले में फैला कचरा

दमोह। दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह बीते एक सप्ताह से बांदकपुर मेले की व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने में लगे थे, जबकि महाशिवरात्रि का पर्व मंदिर प्रशासन, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के सहयोग से सानंद संपन्न हो गया. लाखों लोगों की भीड़ के चलते मंदिर तथा बाजार में गंदगी पसर गया था, जिसे देखते हुए विधायक खुद हाथों में झाड़ू लेकर सफाई करने लगे.

महाशिवरात्रि के बाद मेले में फैला कचरा

शनिवार को बांदकपुर की सड़कों पर एक अलग नजारा देखने को मिला, जब विधायक राहुल सिंह अपने साथियों के साथ हाथों में झाड़ू लेकर बांदकपुर मंदिर के आसपास के क्षेत्रों को साफ करते नजर आए. भगवान जागेश्वर नाथ का दर्शन करने के लिए आए लाखों श्रद्धालुओं की मौजूदगी के चलते जो भी कचरा फैला, उसे विधायक राहुल सिंह ने स्वयं श्रमदान करते हुए उठाया तो उनके साथ कांग्रेस के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं सहित अन्य लोगों ने भी इसमें सहयोग दिया. हाथों में झाड़ू लेकर विधायक लोगों को स्वच्छता का संदेश देते नजर आए, साथ ही बांदकपुर को स्वच्छ और सुंदर बनाने का दम दिखाया.

विधायक ने बताया कि इस बार सरकार के सहयोग से मेले को व्यवस्थित करने के लिए पूरी तरह से सहयोग दिया गया और मेले के आयोजन के साथ बांदकपुर आने वाले हर एक भक्त की सुख सुविधा का भी ध्यान रखा गया. वहीं लाखों भक्तों के आगमन से कचरा होना स्वाभाविक है. ऐसे में उन्होंने अपने साथियों के साथ कचरा एकत्रित कर एक बार फिर बांदकपुर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के संकल्प को पूरा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details