मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किराना दुकान पर वाणिज्यकर टीम का छापा, 4 लाख की बकाया वसूली, व्यापारियों में हड़कंप

By

Published : Jan 28, 2020, 11:54 AM IST

दमोह के हटा नगर में वाणिज्यकर विभाग सतना और सागर की एंटी विजन ब्यूरो टीम ने, शहर की अन्नपूर्णा किराना फर्म व्यवसायी की दुकान में छापामार कार्रवाई कर, बकाया टैक्स की राशि वसूल की है.

Commercial team raided grocery store in damoh
दमोह में किराना दुकान छापा

दमोह।हटा में वाणिज्यकर विभाग सतना और सागर की एंटीविजन ब्यूरो की टीम ने नगर की प्रतिष्ठित अन्नपूर्णा किराना फर्म व्यवसायी की दुकान में छापामार कार्रवाई कर सामानों के दस्तावेजों को जब्त किया है. लंबे समय से टीम को व्यवसायी के टैक्स चोरी की शिकायत मिल रही थी, जिस पर किराना व्यापारी की दुकान में दबिश देकर ये कार्रवाई की गई है.

दमोह में किराना दुकान छापा

यही नहीं जीएसटी की चोरी की अधिकारियों को भी लगातार मिल रही थी. इसी कड़ी में राज्यकर कमिश्नर के निर्देश पर सोमवार की दोपहर से वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों की टीम हटा पहुंची. टीम ने जांच के बाद पंचनामा कार्रवाई कर पेनाल्टी सहित बकाया टैक्स की राशि भी वसूली. वहीं शहर में वाणिज्यकर अधिकारियों के दुकानों में अचानक कार्रवाई करने से व्यापारियों में हडकंप मच गया.

टीम ने पंचनामा कार्रवाई कर पेनाल्टी और बकाया टेक्स की राशि वसूलते हुए लगभग 4 लाख तीन हजार रुपए किराना व्यापारी नरेंद्र अग्रवाल से जमा करावाएं हैं. बता दें, कि शहर में कई व्यापारियों ने जीएसटी के तहत पंजीयन नहीं कराया है. नियमानुसार सभी पंजीकृत व्यवसायियों को हर हाल में जीएसटी रिटर्न दाखिल करना है. इसके अलावा उन्हें सामानों के क्रय-विक्रय की जानकारी बिल सहित देना अनिवार्य है, लेकिन फिर भी कुछ व्यापारी जीएसटी रिटर्न दाखिल नहीं कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details