मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लोगों ने पहले किया प्रशासन का विरोध, फिर जताया आभार, कोरोना योद्धाओं का हुआ आदर-सत्कार

दमोह जिला मुख्यालय का सिविल वार्ड कोरोना मुक्त होने पर स्थानीय लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों का सम्मान किया.

By

Published : Jun 20, 2020, 3:52 PM IST

Corona Warriors Honor
कोरोना योद्धाओं का सम्मान

दमोह। जिला मुख्यालय पर कुछ समय पहले सिविल वार्ड के लोगों ने प्रशासन का विरोध करते हुए कोविड केयर सेंटर हटाने की मांग की थी. क्योंकि इस इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया था. हालांकि इस दौरान वार्डवासियों के विरोध के बाद भी प्रशासन ने कोविड-19 सेंटर हटाया और कोरोना पॉजिटिव मरीज के आसपास के इलाके को कंटेंटमेंट एरिया घोषित कर दिया था. प्रशासन के इस फैसले का स्थानीय लोगों ने विरोध जरूर किया, लेकिन कुछ समय बाद उन्हें अपनी गलती का अहसास हो गया. जिसका परिणाम ये निकला कि अब ये वार्ड कोरोना मुक्त हो गया है. जिस पर स्थानीय लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों का सम्मान किया.

कोरोना योद्धाओं का सम्मान

सिविल वार्ड के लोगों ने उस समय इन अधिकारियों का विरोध किया था जब एक स्वास्थ्यकर्मी सहित एक महिला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. जिसके बाद वार्ड के लोगों ने प्रशासन को ज्ञापन देकर वहां से कोविड केयर सेंटर हटाने मांग की थी. स्थानीय लोगों का मत था कि रिहायशी इलाके में इस तरह का सेंटर बनाए जाने से सभी को परेशानी होगी. साथ ही पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी बढ़ सकती है. लेकिन इन मांगों को खारिज कर दिया गया.

प्रशासन की मुस्तैदी और स्वास्थ्यकर्मियों की मेहनत रंग लाई और अब सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. जिसके बाद वार्ड के लोग भी सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. लिहाजा उन्होंने इन कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित करने का फैसला लिया. पार्षद विक्रम ठाकुर ने प्रशासन के फैसले को सही ठहराया. वहीं तहसीलदार बबीता राठौर ने सभी लोगों को धन्यवाद दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details