मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अमीर बनाने के सपने दिखाकर कंगाल कर गई चिटफंड कंपनी, तीन करोड़ रूपए लेकर फरार

चिटफंड कंपनी ने अमीर बनाने के सपने दिखाकर ग्राहकों को तीन करोड़ रूपए का चूना लगा दी, जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Dec 25, 2019, 12:08 AM IST

Cheating of 3 crores from people in the name of chit fund
चिटफंड के नाम पर लोगों से 3 करोड़ की ठगी

दमोह। लम्बे समय से लोगों को करोड़पति बनाने के सपने दिखाने वाली एक चिटफंड कंपनी का खुलासा हुआ है. जिसने दमोह सहित प्रदेश में करोड़ों रूपये की ठगी को अंजाम दिया है. लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई का करोड़ों रुपया इन ठगों के हाथों में सौंप दिया और ये लोग पैसा लेकर फरार हो गए. पुलिस ने रीवा से इस मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है.

तीन करोड़ की ठगी

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि फ्यूचर मेकर नाम की कंपनी हिसार के एक शख्स ने बनाई थी. जिसकी ब्रांच दमोह सहित मध्यप्रदेश के कई शहरों में खोली और लोगों को करोड़पति बनाने के सपने दिखाकर उनसे पैसे जमा कराती थी. कई महीनों तक लोगों से पैसे जमा कराने के बाद ये कंपनी और इसके कर्मचारी अचानक गायब हो गए. जिसके बाद लोगों ने पुलिस से शिकायत की और जब पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि कंपनी ने पहली बार ऐसे कारनामे को अंजाम नहीं दिया है, बल्कि दूसरे प्रदेशों में पहले ही इस पर मामले दर्ज हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details