मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बस ऑपरेटरों की मांग पूरी नहीं होने पर RTO कार्यालय में रखी जाएंगी सभी बसें

By

Published : Jun 23, 2020, 12:19 PM IST

दमोह में बस ऑपरेटरों ने 24 जून तक सरकार द्वारा अपनी मांगें पूरी नहीं होने पर 25 जून से जिलेभर की सभी बसों को परिवहन कार्यालय में खड़े करने का फैसला लिया है.

bus
बस

दमोह। लॉकडाउन के समय से जिले में बसें बंद हैं और कोई परिवहन नहीं हो रहा. वहीं शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक बस संचालकों ने बसें चालू की थीं, लेकिन वे लोग बसों का संचालन नहीं कर पा रहे हैं. इसी वजह से अब दमोह में बस यूनियन ने अपनी बसों को जिला परिवहन कार्यालय में रखने का निर्णय लिया है. बता दें बस यूनियन का यह निर्णय एक तरह से विरोध प्रदर्शन करने का तरीका है.

परिवहन कार्यालय में रखी जाएंगी सभी बसें


ये भी पढ़ें-शुरू नहीं हुआ बसों का संचालन, बस मालिक कर रहे नियमों में छूट देने की मांग

दमोह जिला बस यूनियन द्वारा लिए गए निर्णय के मुताबिक सरकार उनके टैक्स को माफ नहीं कर रही है और न ही बीमा की अवधि बढ़ाई जा रही. सोशल डिस्टेंस के साथ बसों का संचालन करने की बात कही जा रही है. साथ ही किराया भी नहीं बढ़ाया जा रहा. ऐसे हालात में बस ऑपरेटर लॉकडाउन के दिनों में परेशान होने के बाद अब बस चलाने के हालात में नहीं हैं.

बस ड्राइवर, कंडक्टर, क्लीनर दूसरे काम करके अपना जीवन यापन करने मजबूर हैं. वहीं बस ऑपरेटरों की बसें कबाड़ हो रही हैं. बस ऑपरेटर संघ का कहना है कि 6 महीने का टैक्स माफ करने, लॉकडाउन की अवधि का बीमा समय सीमा बढ़ाए जाने, किराया बढ़ाने और पूरी सवारियों को बसों में बैठाने का निर्णय सरकार को लेना चाहिए. इस निर्णय के बाद ही बसों का संचालन होगा. वहीं अगर 24 तारीख तक शासन ने यह निर्णय नहीं लिया तो 25 तारीख को सभी बस ऑपरेटर अपनी बसों को ले जाकर RTO में रख देंगे.

ये भी पढ़ें-टैक्स माफी पर अड़े बस संचालक, यात्री हो रहे परेशान

दमोह जिला बस यूनियन का यह निर्णय निश्चित ही आने वाले दिनों में परिवहन को प्रभावित करेगा. वर्तमान में लोग बिना बसों के ही परिवहन कर रहे हैं. जैसे-तैसे काम चला रहे हैं. वहीं बसों का संचालन यदि इसी तरह से बंद रखा जाता है, तो आगामी दिनों में लोगों को प्रभावित होने में वक्त नहीं लगेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details